लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में आई भारी गिरावट

वैश्विक बाजारों में गिरावट को दर्शाते हुए भारतीय शेयर बाजारों के बेंचमार्क सूचकांक मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरे। बंद के करीब, बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 273 अंक से अधिक टूट गया, चीनी बाजारों में भारी बिकवाली के बीच प्रमुख इंडेक्स रिलायंस इंडस्ट्रीज, डॉ रेड्डीज और एक्सिस बैंक में नुकसान को ट्रैक किया। एक्सिस बैंक, सन फार्मा, कोटक बैंक, एचडीएफसी और आईटीसी 3.19 प्रतिशत तक गिर गए है।

दूसरी ओर, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, बजाज फाइनेंस और टेक महिंद्रा लाभ पाने वालों में से थे। मिड- और स्मॉल-कैप शेयर मिश्रित रूप से समाप्त हुए क्योंकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.5 प्रतिशत और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स सपाट नोट पर समाप्त हुआ। फार्मा हैवीवेट डॉ रेड्डीज लैब्स द्वारा जून तिमाही में उसके मुनाफे में 1.5 फीसदी की गिरावट की रिपोर्ट के बाद फार्मा शेयरों में जोरदार बिकवाली हुई। रियल्टी, प्राइवेट बैंक, ऑटो और बैंक इंडेक्स भी 0.4-0.8 फीसदी के बीच गिरे।

उच्च व्यय के कारण 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के समेकित शुद्ध लाभ में 380.4 करोड़ रुपये पर 36 प्रतिशत की गिरावट के बाद, सेंसेक्स पैक में डॉ रेड्डी 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ शीर्ष पर थे।

... तो इस तरह भारत में बसाए जा रहे रोहिंग्या, यूपी ATS ने किया गिरोह का पर्दाफाश

Ind vs Sl: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा T-20 स्थगित, कोरोना पॉजिटिव हुआ इंडिया का ये स्टार प्लेयर

14 दिन की न्यायिक हिरासत मिलने पर दुखी हुए राज कुंद्रा, जेल जाते समय दिखी ऐसी हालत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -