मार्किट अपडेट :  सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट, आईटी शेयर में भारी गिरावट
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट, आईटी शेयर में भारी गिरावट
Share:

भारतीय इक्विटी सूचकांक में बुधवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट आई, सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों में एक महत्वपूर्ण बिकवाली के साथ वित्तीय मामलों में प्रगति का मुकाबला किया।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 303 अंक या 0.56 प्रतिशत गिरकर 53,749 पर आ गया, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 99 अंक या 0.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,026 पर आ गया। आज के सत्र के दौरान सेंसेक्स में 696 अंकों के दायरे में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। मिड और स्मॉल कैप शेयरों में गिरावट दर्ज की गई, जिसमें निफ्टी मिडकैप 100 2.45% और स्मॉल-कैप 3.46% नीचे आ गया।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज पूरे दिन लाल रंग में समाप्त हुए। निफ्टी आईटी, निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और निफ्टी फार्मा ने अन्य उप-सूचकांकों के बीच, मंच को क्रमशः 3.38%, 1.32%, और 1.16% से कम कर दिया।

टॉप निफ्टी लूजर एशियन पेंट्स रहा, जो 8.03 प्रतिशत गिरकर 2,839 पर आ गया। पिछड़ने वालों में अडानी पोर्ट्स, डिवी की लैब्स, यूपीएल और टेक महिंद्रा शामिल हैं। 

बीएसई पर, कुल बाजार चौड़ाई नकारात्मक थी, जिसमें 715 शेयरों में वृद्धि हुई और 2,612 में गिरावट आई। एशियन पेंट्स, टीसीएस, टेकएम, विप्रो, एलएंडटी, इंफोसिस, एचसीएल टेक, एसबीआई, एमएंडएम, टाइटन, पावरग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट्स बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में सबसे अधिक नुकसान में रहे।

वहीं दूसरी ओर एनटीपीसी, भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर दिनभर में हरे निशान में बंद हुए।

ओयो कंपनी सितंबर के बाद आईपीओ पर विचार कर रहा है,आईपीओ के आकार में लगभग 50% की कटौती करने पर विचार

सेबी ने म्यूचुअल फंडों को निष्क्रिय रूप से प्रबंधित इक्विटी-लिंक्ड बचत योजनाएं प्रदान करने की अनुमति दी

एफपीआई ने मई में अब तक 35,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के भारतीय शेयर बेचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -