बाजार बंद: सेंसेक्स और निफ्टी में नहीं हुई कोई भी बढ़ोतरी

वैश्विक बाजारों में सुस्त निवेशकों की धारणा के बाद वित्त और धातु शेयरों में फाग-एंड बिकवाली के कारण शुक्रवार को सप्ताहांत में भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने सत्र को थोड़ा बदल दिया।

बीएसई सेंसेक्स 66 अंक की गिरावट के साथ 52,586.84 पर बंद हुआ, जो वैश्विक बाजारों में सुस्त निवेशक भावना के बाद वित्त और धातु शेयरों में फाग-एंड बिकवाली से प्रभावित हुआ। व्यापक एनएसई निफ्टी भी 15.40 अंक या 0.10 प्रतिशत गिरकर 15,763.05 पर बंद हुआ। बजाज फाइनेंस 2.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सेंसेक्स पैक में शीर्ष स्थान पर रहा, इसके बाद एसबीआई, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स और एक्सिस बैंक का स्थान रहा। दूसरी ओर, सन फार्मा, टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड, बजाज ऑटो एनटीपीसी और एचसीएल टेक लाभ पाने वालों में से थे। सन फार्मा निफ्टी में सबसे ऊपर था, स्टॉक 11 प्रतिशत बढ़कर एक साल के उच्च स्तर 780 रुपये पर पहुंच गया, क्योंकि जून तिमाही में 1,444 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था, जबकि पिछली तिमाही में 1,655 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वर्ष।

मुद्रा बाजारों में, रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 13 पैसे गिरकर 74.42 पर बंद हुआ। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.21 फीसदी की गिरावट के साथ 75.89 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

झारखंड जज हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, जांच के लिए गठित हुई SIT

भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस माह तक बढ़ाया प्रतिबन्ध

12 अगस्त को ISRO लॉन्च करेगा ऐसा सैटेलाइट, जिसकी नज़र से नहीं बच पाएंगे दुश्मन और आपदाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -