सेंसेक्स में 190 अंक से अधिक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में 190 अंक से अधिक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
Share:

भारत के प्रमुख इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज और बैंकिंग शेयरों द्वारा खींचे गए, क्योंकि जून तिमाही की कमाई निराशाजनक रही। करीब, बीएसई सेंसेक्स 124 अंक गिरकर 52,852 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 32 अंक फिसलकर 15,824 पर बंद हुआ। एनएसई द्वारा संकलित 11 सेक्टरों में से सात निफ्टी रियल्टी इंडेक्स के 1 प्रतिशत की गिरावट के कारण निचले स्तर पर समाप्त हुए। 

निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी और पीएसयू बैंक इंडेक्स भी नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। उच्च स्तर पर, धातु, फार्मा और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों में खरीदारी की दिलचस्पी देखी गई। जून 2021 को समाप्त पहली तिमाही में बैंक के शुद्ध लाभ में उछाल की सूचना के बाद आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में बीएसई पर 1 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। 

जेएसडब्ल्यू स्टील निफ्टी में शीर्ष पर था, स्टॉक 2 प्रतिशत गिरकर 704.60 रुपये पर बंद हुआ। विप्रो, भारतीय स्टेट बैंक, भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल और टाटा मोटर्स भी हारने वालों में से थे। दूसरी ओर, एसबीआई लाइफ, बजाज फिनसर्व, हिंडाल्को, डिविज लैब्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, टाइटन, ब्रिटानिया और सन फार्मा लाभ पाने वालों में से थे।

जातिसूचक शब्द बोलना ‘बबिता जी’ को पड़ा भारी, शो के निर्माताओं ने उठाया ये बड़ा कदम

बालिका वधू की ये मशहूर अभिनेत्री बिग बॉस 15 में आएंगी नजर

फिल्मों के दौरान गोविंदा को सरोज खान से पड़ी थी डांट, जानिए क्या थी वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -