एक बार फिर सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
एक बार फिर सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

वैश्विक बाजार में गिरावट के बीच इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक में नुकसान को देखते हुए शुक्रवार को सेंसेक्स 678 अंक गिर गया। सेंसेक्स सूचकांक 677.77 अंक या 1.13 प्रतिशत गिरकर 59,306.93 अंक पर आ गया। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 185.60 अंक यानी 1.04 फीसदी गिरकर 17,671.65 पर बंद हुआ. 3 प्रतिशत से अधिक की हानि के साथ, टेक महिंद्रा ने सेंसेक्स पैक का नेतृत्व किया, इसके बाद एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्थान रहा। दूसरी ओर अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, मारुति, टाइटन और डॉ. रेड्डीज लाभ पाने वालों में से थे। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स फ्लैट और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ मिड- और स्मॉल-कैप स्टॉक मिले-जुले रहे।

निफ्टी प्राइवेट बैंक और सूचना प्रौद्योगिकी सूचकांक में 1 प्रतिशत की गिरावट के कारण एनएसई के 15 सेक्टर सूचकांकों में से छह निचले स्तर पर रहे। निफ्टी ऑयल एंड गैस, फाइनेंशियल सर्विसेज और बैंक इंडेक्स सभी दिन नीचे थे। दूसरी ओर ऑटो, फार्मा, मेटल, मीडिया और पीएसयू बैंक शेयरों में लिवाली बढ़ी है। भले ही ईसीबी ने मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद नीतिगत दरों को अपरिवर्तित रखने का फैसला किया, यूरोपीय बाजारों को कमजोर के रूप में देखा जाता है। धीमी जीडीपी वृद्धि और तकनीकी दिग्गजों से निराशाजनक कमाई के बाद, अमेरिकी वायदा लाल रंग में कारोबार कर रहा था।

गुरुवार को विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 836.6 करोड़ रुपये के शेयर की खरीदारी करते हुए 3,818.51 करोड़ रुपये के शेयर बेचे. एनएसडीएल के आंकड़ों के मुताबिक इस महीने एफआईआई ने 11,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे हैं। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.23 प्रतिशत बढ़कर 83.85 डॉलर प्रति बैरल हो गया।

इस साल होगा आलू-प्याज का रिकॉर्ड उत्पादन, सरकार ने जारी किया 2020-21 का अग्रिम अनुमान

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

यहाँ महज 50 रुपए में फुल हो जाएगी कार की टंकी... बेहद सस्ता है पेट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -