बाजार बंद: सेंसेक्स 314-अंक गिरा, निफ्टी 17,900 के नीचे
बाजार बंद: सेंसेक्स 314-अंक गिरा, निफ्टी 17,900 के नीचे
Share:


रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी ट्विन्स और कोटक बैंक इंडेक्स में गिरावट से बीएसई सेंसेक्स बुधवार को 314 अंक टूट गया।

30 शेयरों वाला सूचकांक नुकसान के दूसरे दिन 314.04 अंक या 0.52 प्रतिशत गिरकर 60,008.33 पर आ गया। निफ्टी भी 100.55 अंक या 0.56 प्रतिशत गिरकर 17,898.65 पर आ गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक बैंक, भारती एयरटेल, टाइटन, डॉ रेड्डीज, और महिंद्रा एंड महिंद्रा सेंसेक्स पैक के शेयर के दाम कम थे  दूसरी तरफ मारुति, एशियन पेंट्स, पावरग्रिड और एनटीपीसी प्रत्येक कंपनी के शेयर के दाम 2 प्रतिशत बढ़ गए ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर सूचकांकों में से नौ में गिरावट दर्ज की गई, जब निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में1.6 प्रतिशत की गिरावट आई। निफ्टी ऑयल एंड गैस, प्राइवेट बैंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, फाइनेंशियल सर्विसेज और बैंक इंडेक्स में 0.7-1.5 फीसद की गिरावट दर्ज की गई।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.90 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81.69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। बुधवार के लिए, अमेरिकी डॉलर  खुदरा बिक्री डेटा  पहले के फेडरल रिजर्व रेट हाइक पर भविष्यवाणियों को बढ़ावा देता है, जबकि यूरोपीय शेयरों में कोविड 19 के बारे में चिंताओं के कारण एशियाई बाजारों के शेयर कम पर समाप्त हुए जबकि इस जानकारी का असर यूरोप के शेयर बाजार पर  ज़्यादा हुआ।

मुद्रास्फीति के मजबूत स्तर को देखते हुए, आंकड़ों ने 2022 के मध्य में दरों में वृद्धि की उम्मीदों को मजबूत किया। निवेशकों के अनुसार, आंकड़े को अपने परिसंपत्ति-खरीद कार्यक्रम की टेपरिंग को गति देने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं।

'भीख में मिली आजादी' वाले बयान पर बढ़ी कंगना की परेशानी, भेजा गया लीगल नोटिस

611 दिन के बाद खुला करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान में भारतीय श्रद्धालुओं का हुआ भव्य स्वागत

ICC ने जारी की क्रिकेटर्स की रैंकिंग, बल्लेबाज़ी में बाबर का जलवा बरक़रार, Top-5 में कोई इंडियन नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -