गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 189 अंक फिसला सेंसेक्स
गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 189 अंक फिसला सेंसेक्स
Share:

प्रातः तेज शुरुआत करने वाला शेयर बाजार शाम तक अपनी बढ़त को कायम नहीं रख पाया। आज शाम को सेंसेक्स 189.45 अंक या 0.36% की कमी के साथ 52,735.59 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी में भी आज कमी देखने को मिली। सोमवार की शाम निफ्टी 45.65 अंक या 0.29% नीचे कम होकर 15,814.70 अंकों पर बंद हुआ। 

30 संवेदी सूचकांक वाले सेंसेक्स में आज सबसे ज्यादा टाइटन के शेयरों में कमी देखने को मिली। टाइटन आज 1.56% नीचे गिरकर बंद हुआ। इसके अतिरिक्त टीसीएस, एचसीएल टेक, रिलायंस के शेयरों गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी तरफ डाॅ रेड्डी के शेयर आज सबसे ज्यादा 1.75% की उछाल के साथ बंद हुए। टाटा स्टील, सन फार्मा, नेस्ले के शेयर भी आज ग्रीन निशान पर बंद हुए। 

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर, ''रिकॉर्ड उच्चस्तर पर खुलने के पश्चात् बाजार वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच नकारात्मक दायरे में आ गए। एशिया भर में कोरोना के मामले बढ़ने से बाजारों में कमी आई। अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग के हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया के कॉस्पी तथा जापान के नककई में कमी आई। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार हानि में थे। बीएसई का 30 स्टॉक्स वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज मतलब सोमवार को 201 अंकों की उछाल के साथ 53,126.73 के नए शिखर पर खुला था।

पर्यटन क्षेत्र को मजबूत करने के लिए निर्मला सीतारमण ने किया ये ऐलान

एक किताब ने बदला था एलन मस्क का नजरिया, आज हर सेकंड कमाते है 67 लाख रुपए

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस की पुडुचेरी सुविधा ने सफलतापूर्वक पूरा किया ईयू जीएमपी निरीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -