मार्किट अपडेट: सेंसेक्स 1,172 अंक टूटा, निफ्टी 17,200 के नीचे
मार्किट अपडेट: सेंसेक्स 1,172 अंक टूटा, निफ्टी 17,200 के नीचे
Share:

आईटी और वित्तीय शेयरों में भारी बिकवाली के दबाव के कारण भारतीय इक्विटी बेंचमार्क सोमवार को नाटकीय रूप से डूब गए। मार्च तिमाही (2021-22) के लिए आय अनुमानों को याद करने के बाद इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक के गिरने के कारण घरेलू सूचकांकों में लगातार चौथे सत्र में गिरावट आई। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष और बढ़ती कीमतों के बारे में आशंकाओं से निवेशकों की भावना को भी नुकसान पहुंचा था।

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1,172 अंक या 2.01% गिरकर 57,167 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 302 अंक या 1.73 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,174 पर बंद हुआ। मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों ने दिन में गिरावट दर्ज की, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.05 प्रतिशत और स्मॉल-कैप इंडेक्स में 1.25 प्रतिशत की गिरावट आई। बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण करीब 2.55 करोड़ रुपये घटकर 269.48 लाख करोड़ रुपये रह गया।

एनएसई के 15 सेक्टर इंडिकेटर सभी लाल निशान में समाप्त हुए। निफ्टी आईटी और निफ्टी बैंक क्रमशः 4.58 प्रतिशत और 1.96 प्रतिशत गिर गए, सूचकांक को कम करके आंका। निफ्टी में सबसे ज्यादा नुकसान इंफोसिस रहा, जो 7.22 प्रतिशत गिरकर 1,622.30 रुपये पर आ गया। इनमें एचडीएफसी हाउसिंग और एचडीएफसी बैंक के साथ-साथ टेक महिंद्रा और अपोलो हॉस्पिटल्स भी शामिल हैं। इंफोसिस, एचडीएफसी जुड़वां, टेकएम, विप्रो, टीसीएस, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई बीएसई सूचकांक में सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों में से एक थे।

दूसरी ओर एनटीपीसी, टाटा स्टील, मारुति, टाइटन, एमएंडएम, हिंदुस्तान यूनिलीवर, पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक और आईटीसी ने दिन का अंत हरे निशान में किया।

जहांगीरपुरी हिंसा में घायल हुए SI मेदालाल से मिले कमिश्नर राकेश अस्थाना, असलम ने मारी थी गोली

'मेरी गर्दन पर तलवार मारी..', जहांगीरपुरी हिंसा में घायल शख्स ने बताया- हमलावर बंगाली मुस्लिम थे

कर्नाटक में भी हनुमान जयंती के दिन भड़की थी हिंसा, 100 आरोपी गिरफ्तार, CM बोम्मई ने दी चेतावनी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -