बाजार बंद: सेंसेक्स 400-अंक गिरा, निफ्टी 18,000 से नीचे
बाजार बंद: सेंसेक्स 400-अंक गिरा, निफ्टी 18,000 से नीचे
Share:

इंडेक्स दिग्गज जैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईटीसी और एक्सिस बैंक में बिकवाली का दबाव भारतीय स्टॉक बेंचमार्क में मंगलवार को गिरावट का कारण बना। बढ़ते थोक महंगाई के चलते सेंसेक्स 519 अंक और निफ्टी 50 इंडेक्स 18,000 के अपने महत्वपूर्ण स्तर से नीचे आ गया।अंत में समापनपर सेंसेक्स 396 अंक गिरकर 60,322 पर आ गया, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 110 अंक गिरकर 17,999 पर आ गया।

बिक्री का दबाव व्यापक था, क्योंकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर सूचकांकों में से तेरह के शेयर के दाम कम हुए, निफ्टी पीएसयू बैंक सूचकांक की अध्यक्षता में, जो 2 प्रतिशत से अधिक गिर गया । निफ्टी प्राइवेट बैंक, हेल्थकेयर, फार्मा, बैंक, एफएमसीजी, मेटल, फाइनेंशियल सर्विसेज और ऑयल एंड गैस इंडेक्स सभी 0.8 से 1.6 फीसदी के बीच गिरे हैं।  दूसरी तरफ, ऑटो स्टॉक्स में खबर है कि चिप की कमी को  जल्द ही हल किया जा सकता है के बाद ऑटो कंपनी के शेयर की खरीद में वृद्धि देखी गई।

सोमवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत की वार्षिक थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति अक्टूबर में पांच महीने के उच्च स्तर 12  प्रतिशत पर आ गई, जो सितंबर में 10.22  प्रतिशत थी।

बॉलीवुड के इस मशहूर सेलिब्रिटी ने बाँधा राजकुमार राव को साफा, देखें पूरा वेडिंग एलबम

आँध्रप्रदेश में हुई गर्भवती गाय की गोदभराई, लोगों ने लिया गौमाता का आशीर्वाद

क्या आपको भी है इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने का शौक तो आ रहें है दो और नए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -