मार्किट अपडेट: सेंसेक्स ने 617 अंकों की गिरावट ,निफ्टी 17,000 के नीचे
मार्किट अपडेट: सेंसेक्स ने 617 अंकों की गिरावट ,निफ्टी 17,000 के नीचे
Share:

सोमवार को इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स लगातार दूसरे दिन गिरे, सेंसेक्स 617.26 अंक गिर गया, जबकि निफ्टी 50 सूचकांक 218 अंक या 1.27 प्रतिशत गिरकर 16,953.95 पर आ गया,  क्योंकि बाजार की अग्रणी रिलायंस इंडस्ट्रीज में मजबूत बिकवाली और मंदी के वैश्विक संकेतों ने बाजार पर वजन किया। विदेशी फंड निकासी निर्बाध रूप से थी, जिससे उदास मूड बढ़ गया।

बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 617.26 अंक या 1.08 प्रतिशत गिरकर 56,579.89 अंक पर आ गया। दिन के दौरान यह 840.28 अंक या 1.46 प्रतिशत गिरकर 56,356.87 अंक पर आ गया।

जैसा कि वैश्विक इक्विटी में कमजोरी ने निवेशकों के मनोबल को चोट पहुंचाई है, आईटी, एफएमसीजी और धातु कंपनियों में गहन बिक्री के दबाव से नीचे खींचे गए, शेयरों में गिरावट आई, जो पिछले कारोबारी सत्र से अपने नुकसान का विस्तार करती है।

टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाइटन, आईटीसी, लार्सन एंड टुब्रो और सन फार्मा 30 शेयरों वाले सेंसेक्स समूह में शीर्ष स्थान पर रहे।  एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले, मारुति सुजुकी और भारती एयरटेल ने अपने शेयरों की कीमतों में वृद्धि देखी।

दोपहर के सत्र में यूरोपीय बाजारों में भी लाल निशान पर कारोबार हो रहा था। टोक्यो, हांगकांग, सियोल और शंघाई सभी ने भारी नुकसान के साथ दिन का अंत किया।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 4.44 प्रतिशत गिरकर 101.92 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुक्रवार को अपनी बिकवाली को बनाए रखा, जिससे 2,461.72 करोड़ रुपये के शेयरों को उतारा गया।

हरियाणा में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज़, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

सेंट्रल विस्टा की तरह ज्यूडिशियल विस्टा क्यों नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन में केंद्र से माँगा जवाब

प्रभास पर भारी पड़ सकती है यश की फिल्म KGF Chapter 2

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -