वर्क फ्रॉम होम करने वालों पर फूटा मार्क जुकरबर्ग का गुस्सा
वर्क फ्रॉम होम करने वालों पर फूटा मार्क जुकरबर्ग का गुस्सा
Share:

META के CEO मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerberg) वर्क फ्रॉम होम करने वालों से लगता है नाराज है. उन्होंने कर्मचारियों को भेजे EMAIL में इस बात पर प्रकाश डाला कि कार्यालय से काम करने वाले इंजीनियरों ने वर्क फ्रॉम होम करने वालों की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस दी. इंटरनल DATA एनालिसिस के अनुसार उन्होंने इस बात को दिया है. उन्होंने आगे बोला है कि फ्रेशर्स तब बेहतर सीखते हैं जब वे सप्ताह में कम से कम तीन दिन अनुभवी सहयोगियों के साथ व्यक्तिगत रूप से कार्य कर रहे है. 

ईमेल में दी छंटनी की जानकारी: Mark Zuckerberg का यह साधारण EMAIL नहीं था. इस मेल के माध्यम उन्होंने छंटनी के दूसरे दौर की सूचना दी. उन्होंने मेल के माध्यम से बताया कि 10 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाने वाला है. कुछ माह की अवधि में, मेटा ने लगभग 21 हजार कर्मचारियों से अपनी राहें जुदा कर चुके हैं. कंपनी ने बीते वर्ष के आखिर में करीब 11 हजार कर्मचारियों को निकाला था. कंपनी ने 13 परसेंट वर्कफोर्स को भी कम कर दिया है. 

ऑफिस से काम करने वाले निकले बेस्ट: Zuckerberg ने ईमेल में बोला है कि 'परफॉर्मेंस डेटा के हमारे शुरुआती विश्लेषण से पता चलता है कि इंजीनियर जो ऑफिस से कार्य कर रहे थे, उन्होंने वर्क फ्रॉम होम करने वालों के मुकाबले अच्छा परफॉर्म किया भी किया है. विश्लेषण से इस चीज का भी पता चला कि जिन्होंने करियर की शुरुआत करते हैं वो अच्छा काम करते हैं, क्योंकि वो ऑफिस में एक्सपीरियंस्ड कर्मचारियों के साथ समय बिताते हैं.' 

उन्होंने 2023 को बताया एफिशियंसी का साल: कंपनी परफॉर्मेंस और रिमोट वर्क DATA दोनों को देख रही है, जो बताती है कि कंपनी रिमोट वर्क को किस तरह देख रहे है. जुकरबर्ग का इस बारें में कहना है कि रिश्ते बनाने और काम पूरा करने के लिए इन-पर्सन टाइम महत्वपूर्ण है. जुकरबर्ग ने साल की शुरुआत में कहा था कि 2023 कंपनी के लिए एफिशियंसी का वर्ष होगा.

महिला विश्व मुक्केबाजी में जैस्मिन और शशि ने हासिल की जीत

कंगाल पाकिस्तान को बचाने फिर आगे आया चीन, देगा 2 अरब डॉलर का कर्ज

700 भारतीय छात्रों को वापस भेज रहा कनाडा, फर्जी निकले दस्तावेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -