Mark Zuckerberg ने कर्मचारियों को दी चेतावनी, जानिए क्यों..?
Mark Zuckerberg ने कर्मचारियों को दी चेतावनी, जानिए क्यों..?
Share:

फेसबुक (Facebook) की मूल कंपनी मेटा (Meta) ने अपने उन कर्मचारियों को वॉर्निंग दी है जो अपने टारगेट को पूरा नहीं कर पाए है। कंपनी ने उन्हें आने वाले वक़्त में खुद को 'गंभीर समय' से तैयार रहने के लिए  बोला है। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने यह भी खुलासा किया कि कंपनी बाजार में मंदी की वजह से हायरिंग इंजीनियरों को 30% तक कम करने का प्लान बना रही है। जुकरबर्ग ने वीकली एम्प्लाई Q&A के बीते इस आदेश के बारे में फेसबुक कर्मचारियों को सूचित किया।

इस साल Meta करेगा इतने इंजीनियर्स की नियुक्ति: रिपोर्ट्स का कहना है कि जुकरबर्ग को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मेटा अब केवल 2022 में लगभग 6,000 से 7,000 नए इंजीनियरों  को नियुक्त करने वाली है।  इतना ही नहीं, कंपनी पहले 10 हजार से अधिक इंजीनियर्स को नियुक्त करती है, कंपनी भारी कटौती करने वाले है। कंपनी ने वर्तमान आर्थिक स्थिति को इतिहास में सबसे खराब स्थिति में से एक कहा है। बता दें, कंपनी को अधिक  रेवेन्यू जनरेट नहीं हो पा रहा है।

मार्क जुकरबर्ग ने कर्मचारियों से कही ऐसी बात: इस संकट की स्थिति से लड़ने के लिए, जुकरबर्ग के नेतृत्व वाला FB परफॉर्मेंस मैनेजमेंट पर "गर्मी को और भी ज्यादा बढ़ा रहा है" और उन कर्मचारियों को निकालने वाला है जो टारगेट पूरा नहीं कर पा रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि जुकरबर्ग ने बोला है, "वास्तव में, कंपनी में शायद ऐसे लोगों का एक ग्रुप है, जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए।" उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि, "उम्मीदों को बढ़ाने और अधिक आक्रामक लक्ष्य रखने की मेरी आशा का एक हिस्सा है, और बस गर्मी को थोड़ा सा मोड़ना है, मुझे लगता है कि आप में से कुछ यह तय कर सकते हैं कि यह जगह आपके लिए नहीं है और वह स्व-चयन मेरे साथ ठीक है।''

मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स के 1 आंतरिक ज्ञापन में जुकरबर्ग के बयान की पुष्टि की जा चुकी है। उन्होंने लिखा, 'कंपनी को ज्यादा प्राथमिकता देनी चाहिए और शानदार टीम बनकर कार्य करना चाहिए।' खबरों का कहना कि  मेटा को इस साल उस वक्त झटका लगा था, जब फेसबुक पर डेली एक्टिव यूजर्स पहली बार तिमाही में घट गए थे। व्यापक आर्थिक दबावों के साथ-साथ नए डेटा प्राइवेसी परिवर्तन ने भी कंपनी के मुख्य ऑनलाइन ऐड बिजनेस को प्रभावित किया है। जैसा कि रॉयटर्स ने साझा किया है, कंपनी बाहरी आर्थिक दबाव से निपटने के लिए और उपाय करेगी।

अब BSNL जैसी कंपनियों को मात देने के लिए Airtel ने पेश किया नया प्लान

बिना जानकारी के ही लॉन्च हुआ मात्र 8 हजार मूल्य वाला स्मार्टफोन

Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -