Facebook और Jio की पार्टनरशिप को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने कही ये बात
Facebook और Jio की पार्टनरशिप को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने कही ये बात
Share:

Fuel for India 2020 इवेंट की शुरुआत कल से यानि 15 दिसंबर से की जा चुकी है और यह इवेंट 16 दिसंबर यानी आज तक ही जारी रहने वाला है। दो दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के CEO मार्क जुकरबर्ग और रिलायंस ​इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के मध्य भारत में निवेश के बारे में वार्तालाप हुई। साथ ही कई अन्य अहम् मुद्दों पर भी चर्चा की गई जो कि देश की तरक्की व डिजिटलाइजेशन से जुड़ी है। 

Fuel for India 2020 इवेंट के दौरान मार्क जुकरबर्ग ने बोला कि 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत की भूमिका अहम है। डिजिटलाइजेशन से व्यक्तियों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी, जिससे आने वाले दशकों में देश में समृद्धि होगी।' जिसके अतिरिक्त जुकरबर्ग ने इंडिया में निवेश और जियो के साथ साझेदारी को लेकर भी खुलकर बात की और कहा वह जियो पर निवेश क्यों किए जा रहे हैं?

फेसबुक इसलिए कर रही है जियो पर निवेश: इस वर्ष अप्रैल में  फेसबुक ने भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी, Jio Platforms में 5.7 बिलियन डॉलर (43,574 करोड़ रुपये) के निवेश का एलान किया था। इस निवेश को लेकर फेसबुक का कहना है कि वह इंडिया में लंबे वक़्त के लिए निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए निरंतर कारोबारों के नए-नए समाधान पेश करने वाली है, ताकि उन्हें अपनी ऑनलाइन मौजूदगी दर्ज कराने और वृद्धि करने में सहायता मिल सके। मार्क जुकरबर्ग ने बोला कि उन्हें भारत के भविष्य पर काफी भरोसा है और मुख्य वजह है कि उन्होंने भारत में निवेश किया है।

रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बोला कि फेसबुक और जियो की साझेदारी न केवल डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दिया जाने वाला है। बल्कि लोगों को रोजगार के भी नए मौके साथ आएँगे। मुकेश अंबानी ने बोला 'जियो से डिजिटल कनेक्टिविटी आई और अब व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर से डिजिट इंटरएक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने यह भी बोला कि जियो ने फ्री वॉयस सेवाएं देने की शुरुआत की है और हमें इस पर गर्व है कि जियो अपने नेटवर्क से फ्री वॉयस सर्विस देने में सक्षम रहा है।

सावधान: बच्चों को Apple iPad देना पड़ सकता है भारी

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने कहा- "सरकार जल्द ही भारत में दूरसंचार उपकरणों..."

स्पुतनिक वी डेवलपर्स ने कोरोना के खिलाफ लगभग 2 साल की प्रतिरक्षा को किया आश्वस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -