फेसबुक सीईओ मार्क के सोशल मीडिया एकाउंट्स हुए हैक
फेसबुक सीईओ मार्क के सोशल मीडिया एकाउंट्स हुए हैक
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट्स अपने यूजर के अकाउंट की सुरक्षा की लिए कई कदम उठाने के दावे करती रहती है. पर अगर इन्ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स में से किसी साइट के मालिक का ही सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो जाये तो क्या सोचेंगे आप ?

जी हां.ऐसा ही कुछ हुआ है दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के मालिक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ. प्राप्त खबरों के अनुसार हैकर्स ने जुकरबर्ग के ट्विटर और पिनटेरेस्ट एकाउंट हैक कर लिए गए है. वर्चू बीट की एक रिपोर्ट के अनुसार 2012 में लाखों लोगों के लीक हुए लिंक्ड इन अकाउंट में जुकरबर्ग का लिंक्ड इन अकाउंट भी था.

Ouch. Mark Zuckerberg's social media accounts have been hacked pic.twitter.com/KvVmXOIg5s - Ben Hall (@Ben_Hall) June 5, 2016

OurMineTeam नाम के एक हैकर ग्रुप ने अपने दावे में कहां है कि उन्होंने मार्क जकरबर्ग के हैक किए गए लिंक्ड इन अकाउंट के की मदद से उसके ट्विटर, इंस्टाग्राम और पिनट्रेस्ट अकाउंट भी हैक कर लिए है. इस हैकर ग्रुप ने कथित ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट किए है. बता दे इस हैकर ग्रुप के ट्विटर हैंडल पर 40,000 से ज्यादा फॉलोवर्स है. अपने ट्वीट में इस हैकर ग्रुप ने कहा, 'हे, मार्क हमने सिक्योरिटी टेस्टिंग के लिए आपके ट्विटर, 'इंस्टाग्राम और पिंट्रेस्ट अकाउंट को हैक कर लिया है, प्लीज हमें मैसेज करें'.

इसके अलावा उनके हैकर्स ने उनके पिंट्रेस्ट अकाउंट पर भी Hacked by OurMineTeam लिखा. इस ग्रुप के ने दावा किया है कि मार्क के लिंक्ड इन का पासवर्ड DADADA है जिसे उन्होंने हैक कर लिया. गौरतलब है कि मार्क जुकरबर्ग के इस कथित ट्विटर अकाउंट से 2012 के बाद से कोई भी ट्वीट नहीं हुआ है.इस अकाउंट के वेरीफाई न होने के कारण इसे नकली अकाउंट भी कहां जाता रहा है. वही रिपोर्ट्स में कहां गया है कि यह अकाउंट तो मार्क जुकरबर्ग का ही है, वो बस इसे उपयोग में नहीं लाते.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -