मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा मे करोड़ों खर्च, ​फेसबुक का चार गुना बढ़ा बजट

मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा मे करोड़ों खर्च, ​फेसबुक का चार गुना बढ़ा बजट

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने सोशल मीडिया साइट सुरक्षा पर पिछले साल करीब 3 करोड़ डॉलर 830 करोड़ रुपये खर्च किए गए. 2016 में मार्क की सुरक्षा पर हुए खर्च के मुकाबले यह रकम चार गुना है. सीएनईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के सिक्यॉरिटी एक्सचेंज कमिशन (एसईसी) में फाइलिंग के दौरान फेसबुक ने अपने खर्च से जुड़ी जानकारी साझा की फेसबुक ने बताया कि कंपनी ने निजी विमान पर कुल 26 लाख डॉलर खर्च किए हैं, जो पिछले साल खर्च हुए रकम से 15 लाख डॉलर ज्यादा हैं. चार्टर कंपनियों को मिलने वाले विमान के इस खर्च में ईंधन, क्रू और कैटरिंग का खर्च भी शामिल है. मार्क की सुरक्षा की रकम में बढ़ोत्तरी फेसबुक पर डेटा चोरी और चुनाव में हस्तक्षेप करने के आरोप के बाद हुई है.

लैपटॉप-मोबाइल को सुरक्षित रखने के लिए इन बातो का रखे ध्यान

इस सबंध मे कंपनी ने कहा कि'हमारी कंपनी की पारदर्शिता की वजह से मुआवजा और संचालन समिति ने संस्थापक जुकरबर्ग के पद और उनके खतरे के मद्देनजर सुरक्षा को देखते हुए 'कंप्लीट सिक्यॉरिटी प्लान' लागू किया था. इससे पहले सामने आई बिजनस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी द्वारा अपने सीईओ की सुरक्षा करने वाली एग्जिक्यूटिव-प्रोटेक्शन को सालाना 70 करोड़ से ज्यादा भुगतान किया जाता है. कंपनी ने मार्क की सुरक्षा के लिए 70 से ज्यादा लोगों की एक सिक्यॉरिटी टीम इस बजट में बनाई है.

इन कार की चाबी की कीमत है 1 किलो सोने से भी ज्यादा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर चाहे प्रिवेसी के लिए खतरा होने के आरोप हों या डेटा-चोरी के बारे में सामने आई जानकारी, सबकी केंद्र में कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ही आते हैं. फेक न्यूज फैलाने से लेकर, यूजर्स का डेटा ऐड कंपनियों के बेचने जैसे आरोप सीधे मार्क पर लगाए जाते हैं और उनकी जवाबदेही भी तय की जाती है. कंपनी की सभी प्राथमिकताओं में मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा भी शामिल है. इस समय फेसबुक   यूजर डाटा को लेकर विवाद मे फॅसा हुआ है.

ठगी के रोज नये तरीके खोज रहे ऑनलाइन ठग, जानिए कैसे बचें

TRAI के नए नियम के कारण TV देखने वालों की संख्या हुई कम

Nokia 7.1 की कीमत हुई कम, ये है नई प्राइस