मार्क जुकरबर्ग को मिला ELON MUSK का दर्जा, जानिए क्या है मामला
मार्क जुकरबर्ग को मिला ELON MUSK का दर्जा, जानिए क्या है मामला
Share:

FACEBOOK की पैरेंट कंपनी META नेअपनी फुल-टाइम रिमोट-वर्क पॉलिसी को खत्म करते हुए बड़ा फरमान पेश कर दिया है जो कर्मचारियों को नागवार गुजर रहा है. हालांकि कंपनी अभी भी हाइब्रिड वर्क का ऑप्शन भी दे रहे है. नई नीति के अंतर्गत, META कर्मचारियों को सप्ताह में 3 बार कार्यालय से काम करना पड़ सकता है, जबकि दूर रेंगे वाले कर्मचारी घर से काम करना जारी रख पांएगे. इस नई नीति को सितंबर में लागू किया जाने वाला है. ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर के बीच कंपनी ने 2021 में अपनी रिमोट-वर्क पॉलिसी को आगे बढ़ा दिया था. हालांकि, META के सीईओ Mark Zuckerberg ने पिछले साल के अंत में कंपनी द्वारा 11,000 कर्मचारियों को निकालकर रिमोट वर्किंग को खत्म करने के संकेत देने शुरू कर दिए थे. केवल META ही नहीं, Amazon, Google और Apple सहित अन्य बड़ी टेक फर्म भी हाइब्रिड मॉडल में काम करने में लगी हुई है. 

एक META प्रवक्ता की तरफ से दी गई जानकारी में परिवर्तन की पुष्टि की गई है और कहा कि कंपनी "सार्थक प्रभाव" की उम्मीद भी कर रही है. जिसके साथ साथ ये भी कहा गया है कि "हम वितरित कार्य के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमें विश्वास है कि लोग कार्यालय और घर दोनों जगह से सार्थक प्रभाव भी दाल पाएंगे। हम सहयोग, संबंधों और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपने मॉडल को निरंतर परिष्कृत करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं." कर्मचारियों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए ये जरुरी है."

नवंबर 2022 में छंटनी के पहले दौर की घोषणा के उपरांत, META कर्मचारियों को अधिक से अधिक बार ऑफिस वापस लाने के तरीकों पर विचार भी करने में लगे हुए है. जुकरबर्ग ने इंटरनल रिसर्च का हवाला देकर यह भी दावा किया कि ऑफिस से काम करने वाले इंजीनियरों ने दूर से काम करने वालों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया.  यह 2021 में COVID-19 महामारी के पीक पर होने के दौरान META प्रमुख ने जो बोला है, उसके विपरीत था, उन्होंने बताया कि "अच्छा काम" "कहीं भी किया जा सकता है." जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि METAVERSE और वीआर हेडसेट ओकुलस पर कंपनी के अपने काम का जिक्र करते हुए वर्चुअल रियलिटी तकनीक में सुधार के लिए बड़े पैमाने पर रिमोट वर्क सम्भव था. 

एक बार फिर WHATSAPP ने बैन किए 70 हजार से अधिक लोगों के एकाउंट्स, जानिए क्यों

जल्द ही दुनिया से खत्म होगा स्मार्टफोन आएगा अब हैंडफोन...!

VIVO के इस शानदार फ़ोन के आगे फ़ैल है सारे मोबाइल, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -