मारियुपोल के स्टील प्लांट जारी है गंभीर लड़ाई, इस दिन से पहले अंतिम गढ़ जीतना चाहती है रूसी सेना
मारियुपोल के स्टील प्लांट जारी है गंभीर लड़ाई, इस दिन से पहले अंतिम गढ़ जीतना चाहती है रूसी सेना
Share:

बंदरगाह शहर मारियुपोल में यूक्रेन के अंतिम सैनिकों को रविवार को रूसी बलों के जबरदस्त हमले को झेलना पड़ गया है. रूसी बल विजय दिवस से पहले एक अहम् जीत हासिल करने का अनुमान है. इस दौरान राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की भी अपने देश की स्थिति पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस  के माध्यम से G7 नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं, जो मारियुपोल के अज़ोवस्टल स्टीलवर्क्स से नागरिकों की निकासी के उपरांत  मॉस्को के घातक हमले की आंशका से बहुत ही परेशानी में है.  ख़बरों की माने तो अज़ोवस्टल स्टीलवर्क्स परिसर (तबाह बंदरगाह शहर मारियुपोल में यूक्रेनी प्रतिरोध की अंतिम गढ़) ने युद्ध में एक प्रतीकात्मक मूल्य भी प्राप्त कर चुके है, सैकड़ों यूक्रेनी नागरिक और सैनिक इसमें छिपे हैं.

शनिवार को 300 से अधिक लोगों को निकाला गया: ज़ेलेंस्की ने इस बारें में बोला है कि सैकड़ों लोगों को शनिवार को प्लांट से निकाल लिया गया. जख्मियों और चिकित्सकों को निकालने के दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है. उन्होंने बोला है कि, "300 से अधिक लोगों को बचाया गया - महिलाएं और बच्चे." जहां इस बारें में पता चला है कि" फिल्ट्रेशन" साइटों से गुजरने का विस्तार भी किया है. कई निकासी लोगों ने एएफपी को कहा है कि उनसे पूछताछ की गई, कपड़े उतारे गए, फिंगरप्रिंट लिए गए, और उनके फोन और दस्तावेजों की जांच पड़ताल भी की है.

स्टीलवर्क्स में एक यूक्रेनी लड़ाके की मौत: यूक्रेन की आज़ोव बटालियन, स्टीलवर्क्स में रक्षा का नेतृत्व करने में लगे हुए है. बटालियन ने बोला है कि उसके एक लड़ाके की जान चली गई और छह जख्मी हो गए जब रूसी सेना ने कार से लोगों को निकालने के पहले प्रयास के बीच गोलीबारी की. इसके पूर्व, कीव के रक्षा मंत्रालय ने बोला है कि फंसे हुए नागरिकों को भागने की अनुमति देने के लिए एक संघर्ष विराम की वार्ता के बावजूद रूसी बलों ने साइट पर अपना हमला फिर से शुरू  किया था.

Elon Musk की ट्विटर डील से जुड़ा हुआ पराग अग्रवाल की पत्नी का नाम, जानिए क्या है वजह

यूक्रेन के स्कूल पर रूस ने की बमबारी, 60 लोगों की मौत की आशंका

फ्रांस: राष्ट्रपति मैक्रों ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, सभी लोगों की सेवा करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -