वैवाहिक रिश्तों में तनाव है, तो एक नज़र डालें शयनकक्ष पर
वैवाहिक रिश्तों में तनाव है, तो एक नज़र डालें शयनकक्ष पर
Share:

व्यक्ति का शयनकक्ष वास्तु शास्त्र के अनुसार बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. जो व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण भाग है. क्योंकि अपने दिनभर की थकान को मिटाने के लिए वह शयनकक्ष में ही आराम करता है, जो व्यक्ति के शरीर में नयी ऊर्जा का संचार कर देता है, जिससे व्यक्ति अपने अगले दिन के काम के लिए तत्पर रहता है. इसके साथ ही शयनकक्ष व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के लिए भी महत्वपूर्ण माना जाता है. क्योंकि यही वह स्थान होता है, जहां वह अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के रिश्तों को उसके अंजाम तक पहुंचाता है. वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के शयनकक्ष से सम्बंधित कुछ विशेष बातें बताई गई हैं, जिन्हें व्यक्ति को इनका विशेष ध्यान रखना चाहिए, तो आइये जानते हैं वह बातें कौन सी हैं?

यदि आप अपने शयनकक्ष में वास बेसिन लगाना चाहते हैं, तो अपने इस विचार को त्याग दीजिये. क्योंकि शयनकक्ष में वास बेसिन का होना वैवाहिक जीवन में विश्वास को ख़त्म करता है और दोनों के बीच में शक की भावना उत्पन्न करता है, जिससे आपके रिश्तों में दूरियां बढ़ती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने शयनकक्ष में किसी भी बाहरी व्यक्ति या रिश्तेदारों को नहीं लेकर जाना चाहिए. इससे आपके शयनकक्ष में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, जो आपके रिश्तों में दूरियां उत्पन्न करती हैं.

व्यक्ति को अपने शयनकक्ष में दर्पण नहीं लगाना चाहिए और यदि लगाते भी हैं, तो इसे ऐसे स्थान पर लगाएं की बिस्तर से आपका चेहरा इस दर्पण में नजर न आये. इससे आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अधिक बढ़ जाता है, जो आपके वैवाहिक रिश्ते खराब कर सकता है.

यदि आपके शयनकक्ष में पलंग की जगह दीवान या पलंग पेटी रखी है, तो कभी भी इसके अंदर कचरे व बिजली के उपकरण नहीं रखना चाहिए. इससे आपके वैवाहिक रिश्तों में तनाव उत्पन्न होता है.

 

इन पेड़ों को भूलकर भी अपने घर के आस-पास ना लगायें वरना..

रामायण काल के ये कार्य जो केवल हनुमान जी ही कर सकते थे

दिशा के अनुसार करें मन्त्रों का जाप होगा फायदा ही फायदा

सारे कष्टों का निवारण है, मात्र यह एक उपाय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -