अब गूगल मैप पर मारियो दिखाएगा रास्ता
अब गूगल मैप पर मारियो दिखाएगा रास्ता
Share:

गूगल ने अपने गूगल मैप्स में एक नया फीचर ऐड किया है. ये नया फीचर आपकी यात्रा को एक रोमांचक यात्रा में बदल सकता है. दरअसल गूगल मैप्स में अब यूजर्स एप का इस्तेमाल करते हुए नेविगेशन इंटरफेस में मारियो कार्ट को ऐड कर सकेंगे. गूगल मैप्स के इंजीनियर (यूजर एक्सपीरिएंस) मुनीश दबास ने इस विषय पर अधिक जानकारी देते हुए कहा कि, "कंपनी ने जापान की वीडियो गेम कंपनी 'निनटेंडो' के साथ साझेदारी की है, ताकि 'मारियो' को इस हफ्ते गूगल मैप पर आपके साथ ड्राइविंग एडवेंचर्स पर जोड़ा जा सके."

इस नए फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने डिवाइस में मौजूद गूगल मैप को अपडेट करना होगा. आप गूगल प्ले या एप स्टोर पर जाकर गूगल मैप को अपडेट कर सकते है. इसके बाद जब आप ऐप ओपन करेंगे तो नीचे की और दायीं तरफ पीले रंग का आइकन दिखाई देगा. इसपर आपको क्लिक करना होगा. यहां क्लिक करते ही मैप आपसे पूछेगा कि आप मारियो टाइम को एक्टिव करना चाहते है कि नहीं.

यदि आप हाँ में पुष्टि करते है तो मारियो सक्रिय हो जाएगा. इसके बाद जब भी आप गूगल मैप का इस्तेमाल करेंगे तो सामान्य तौर पर दिखने नेविगेशन एरो गायब हो जाएगा और उसकी जगह आपको 1990 के दशक का सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम चरित्र' मारियो दिखने लगेगा. दुनियाभर के कई देशों में गूगल ने इस नए अपडेट को जारी कर दिया है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में भी इस अपडेट को सोमवार तक जारी कर दिया जाएगा.

 

वोडाफोन ने पेश किया नया प्लान

गूगल फोटोज पर हाईड करनी है प्राइवेट पिक्चर्स? यहां देखें..

ओप्पो जल्द ही लांच कर सकता है अपना शानदार oppo F7 स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -