घर को सजाने के लिए इस तरह बनाये आर्टिफिशल फूलों का तोरण

दिवाली भारत का सबसे बड़ा त्यौहार होता है जिस पर हर हिन्दू बड़े ही धूम धाम से मनाता है. एक यही त्यौहार होता है जिस पर हर व्यक्ति दुनिया भर की तैयारी करता है और इसे काफी उल्लास के साथ मनाता है. अब बात कर रहे हैं घर की सजाने की तो इस त्यौहार पर हर घर में साफ़ सफाई के साथ साथ घर को सजाते भी हैं, कोई आर्टिफिशल चीज़ों से सजाता है तो कोई असली चीज़ों से.

वैसे दिवाली के दिन हार फूलों से घर को सजाते हैं लेकिन आजकल सब कुछ इतना बदल रहा है कि हर चीज़ आर्टिफिशल आ गयी है जो सालों साल चलती हैं. जी हां, कोई अपने घर को फूलों से सजाता है तो कोई ऐसी ही चीज़ों से. मार्केट में ऐसा सामान मिल जाता है आसानी से जिसे हम एक बार खरीद लेता है और वो हर फंक्शन में काम आते हैं.

तो आज हम आपको घर पर बना सकते हैं और अपने अनुसार बना सकते हैं और उन्हें इस्तेमाल भी कर सकते हैं. घर सजाने का अगर कोई  आईडिया नहीं है तो हम लेकर आये हैं आपके लिए ढेर सारे तरीके जिनसे आप सीख सकते हैं घर को सजाना. तो आर्टिफिशल फूल आप घर में ही बना सकते हैं और उन फूलों की माला को भी घर में तैयार कर सकते हैं. आइये देखिये ये वीडियो जिसे यूट्यूब चैनल Little Crafties ने शेयर किया है.

Video : दिवाली पर हाथों से बने इन गिफ्ट्स से कर सकते हैं आप अपने रिश्तदारों को खुश

इस दिवाली अपने घर को हाथो से बने Chandelier से सजाए

दिवाली के गिफ्ट खरीदने में करनी पड़ती है कितनी मशक्कत