शौचालय ने फिर तोड़ी शादी
शौचालय ने फिर तोड़ी शादी
Share:

जिस गांव को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो महीने पहले खुले में शौच मुक्त घोषित होने का प्रमाण पत्र दिया था, उसी गांव में एक लड़के की शादी घर में शौचालय नहीं होने के कारण टूट गई. मामला संज्ञान में आने पर प्रशासन हरकत मे आ गया है. जांच के बाद पीड़ित परिवार को शौचालय बनवाने के लिए सरकारी सहायता भी उपलब्ध कराई जा सकती है. 

दरअसल, बनारस में दो महीने पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने, काशी विद्यापीठ ब्लॉक के 108 गांव को खुले में शौच मुक्त किए जाने के प्रमाण पत्र दिए थे. इस ब्लॉक के गांव शिवदासपुर पंचवटी नगर में ट्रॉली चालक नंदलाल के बड़े बेटे कलफू की शादी के लिए उनके घर मेहमान आए थे. मंडुवाडीह से आए इन मेहमानों को लड़का पसंद आ गया. लेकिन जब उन्हें पता चला कि लड़के के घर में शौचालय ही नहीं है, तो उन्होंने शादी से तुरंत इंकार कर दिया.

इस बारे में नंदलाल का कहना है कि ट्रॉली चलाने से इतनी कमाई नहीं होती है कि घर में शौचालय बनवा सके. उसने सरकारी सहायता के लिए ग्राम प्रधान से लेकर ब्लॉक कार्यालय तक कई बार आवेदन दिये लेकिन कोई मदद नहीं मिली.इस पूरे मामले पर डीपीआरओ आनंद सिंह का कहना है कि “ग्राम सभाओं से प्रस्ताव आने पर विद्यापीठ ब्लॉक को ओडीएफ घोषित किया गया था. नंदलाल प्रकरण गंभीर है. इसकी जांच कराई जाएगी और व्यक्ति पात्र हुआ तो सरकारी मदद से शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा."

नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी

13 साल से दफन मौत का राज़ खुला

भारत मे हाई अलर्ट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -