मार्गशीर्ष अमावस्या 2019 की रात करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल
मार्गशीर्ष अमावस्या 2019 की रात करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल
Share:

आप सभी को बता दें कि मार्गशीर्ष अमावस्या 2019 में बेहद खास और अत्यंत महत्वपूर्ण होने वाली है. ऐसे में साल 2019 में मार्गशीर्ष अमावस्या 5 जवनरी (शनिवार) को पड़ रही है और हिंदू पंचांग में पूरे मास को शुक्ल और कृष्ण पक्ष में बांटा गया है. ऐसे में महीने की तीसवीं और और कृष्ण पक्ष की अंतिम तिथि अमावस्या कहलाती है और वह पूरी अंधेरी रात होती है. ऐसे में कहते हैं और ज्योतिष शास्त्र की माने तो इस दिन बुरी शक्तियों के शक्तिशाली होने की बात कही जाती है. अब अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो इसके लिए ज्योतिष में इस दिन कुछ विशेष शास्त्रीय उपाय बताए गए हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

गंभीर बीमारी के लिए - कहते हैं अगर कोई बहुत समय से बीमार हो या लगातार किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित होता रहता हो, तो अमावस्या की शाम में उसके पहने हुए किसी भी कपड़े का एक धागा निकालकर थोड़ी से रूई में मिलाकर बाती बनाएं और अब अपने नजदीक के किसी भी हनुमान मंदिर में मिट्टी के दीपक में इस बाती का साथ दिया जला दें. अब वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और रोगी के ठीक होने की प्रार्थना करें.


धन प्राप्ति के लिए - अगर आप धन चाहते हैं तो एक सुपारी को एक सिक्के के साथ कलावे में बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं और अब उसी पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर घर आ जाएं. ध्यान रखे कि इस पत्ते को गंगाजल से शुद्ध कर अपनी तिजोरी में मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रखें. उस समय भी यह ध्यान रखे कि ऐसा करते हुए माता लक्ष्मी से आप खुद पर और आपके परिवार पर हमेशा कृपा रखने की प्रार्थना करें. यह भी ध्यान रखे कि सुपारी कहीं से भी खंडित या टूटी हुई ना हो.

नए साल के पहले दिन पहने अपना लकी रंग वरना होगा बुरा ही बुरा..

आज रात घर के बाहर टांग दें यह चीज़, नए साल में मिल जाएगा सब कुछ

2018 की आखिरी रात जरूर खाए यह चीज़, आने वाला साल होगा सफल और शानदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -