14 सालों से सड़कों पर अकेली टहल रही है यह घोडी, कहती है 'मैं भागी नहीं हूं...'

14 सालों से सड़कों पर अकेली टहल रही है यह घोडी, कहती है 'मैं भागी नहीं हूं...'

आपने अधिकतर देखा होगा कि सुबह-सुबह टहलना इंसानों की एक आम आदत होती है और यह रोज की बात है. लेकिन यदि आप देखें कि एक घोड़ी रोज टहलने के लिए निकलती है तो आप इस पर क्या प्रतिक्रया देंगे. ख़ास बात यह है कि जर्मनी के फेचनहेम जिले में जेनी नाम की एक अरबी घोड़ी पिछले 14 साल से अकेले टहलने निकलती है और वो भी अपने मालिक के बिना. 

जेनी हर सुबह गलियों फ्रेंकफर्ट की सड़कों में टहलने के लिए जाती है और इलाके के लोग भी इस आउटडोर पालतू पशु को देखने के आदी से अब हो गए हैं. आपको बता दें कि जेनी के गले में रिचित लोगों के लिए एक कार्ड भी है, जिसमें लिखा होता है- मेरा नाम जेनी है और मैं भागी नहीं हूं, सिर्फ टहलने के लिए निकली हूं, धन्यवाद. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जेनी पिछले 14 साल से अकेले ही यह सैर कर रही हैं क्योंकि उसके मालिक वर्नर वीशेडेल 79 साल के हो चुके हैं और वे उसे सैर कराने में अब सक्षम नहीं है. लेकिन हर सुबह वीशेडेल अपने दरवाजे को खोलते हैं और जेनी चिर-परिचित रास्तों पर टहलने के लिए निकल जाती है. बता दें कि यह घोड़ी अपनी दिनचर्या के अनुसार दोपहर भोजन से पहले कम से कम  8 बार टहलने के लिए निकलती है. वहीं उसके मालिक की माने तो  हो सकता है कि उसके पेट में घड़ी लगी हो और उसे पता हो कि घर में किस समय पर खाना मिलेगा. स्थानीय लोग भी रोज जेनी को देखने की उम्मीद में रहते हैं और उसे टहलता हुआ देखकर सभी खूब आनंदित हो उठते हैं. लेकिन दूसरी ओर  कुछ पैदल यात्री उसे अकेला सड़क पर घूमता हुआ देखकर चिंता भी करते हैं और कई लोग इस दौरान पुलिस को फोन भी करते रहते हैं. लेकिन इस पर पुलिस प्रवक्ता इसाबेल न्यूमन ने कहा कि जेनी ने पिछले 14 साल में किसी के लिए कोई खतरा पैदा नहीं किया है. 

 

ऑनलाइन मंगाया था प्लास्टिक का सांप, लेकिन बन गया असली...

अधिक सुनना चाहता था ये शख्स, तो कान का करवा लिया ये हाल

यहां गटर में से निकल रहा है सोना चांदी

गले में सेनेटरी पेड पहनकर घर घर जा ये शख्स कर रहा प्रचार