मार्को रुबियो ने की राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश

Apr 14 2015 12:39 AM
मार्को रुबियो ने की राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश

style="text-align: justify;">वाशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस के उच्च सदन सीनेट के रिपब्लिकन सदस्य मार्को रुबियो वर्ष 2016 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत आजमाएंगे। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा सोमवार शाम की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा से सीनेट के सदस्य 43 वर्षीय रुबियो ने कहा, "मैं राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करता हूं।" उन्होंने 'अ न्यू अमेरिकन सेंचुरी' नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की।

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को 'बीता कल' व 'पुराना खत' करार देते हुए रुबियो ने उनकी आलोचना की और कहा, "कल बीत चुका है। हम कभी पीछे नहीं जाएंगे।" हिलेरी ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की औपचारिक घोषणा दो दिन पहले 12 अप्रैल को की।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की औपचारिक घोषणा से पहले रुबियो ने सोमवार को अपने शीर्ष दानदाताओं को एक कान्फ्रेंस कॉल के दौरान बताया था कि वह अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति पद के लिए खुद को 'विशिष्ट रूप से सक्षम' मानते हैं।