सुंदरकांडा की मैराथन का आयोजन होगा बेहद ही खास
सुंदरकांडा की मैराथन का आयोजन होगा बेहद ही खास
Share:

तिरुमाला: धार्मिक उत्साह और उल्लास ने शनिवार को तिरुमाला के नदनीरजनम में वाल्मकी रामायणम के महाकाव्य से सुंदरकांड परायणम के प्रतिपादन के समापन को चिह्नित किया। टीटीडी के अतिरिक्त ईओ एवी धर्म रेड्डी, भक्ति कार्यक्रम के पीछे दिमाग के अनुसार, सुंदरकांडा का जप 11 जून, 2020 को तिरुमाला में 409 दिनों तक चला।

इस तरह का प्रतिपादन तिरुमाला के इतिहास में अपनी तरह का पहला था, जिसका उद्देश्य दुनिया से "विशुचिका" (कोरोना वायरस) को बाहर निकालने के लिए भगवान राम और हनुमान का आशीर्वाद लेना था। समापन समारोह शुभ गुरु पूर्णिमा के साथ हुआ। शनिवार को कुल 229 श्लोकों का पाठ किया गया, जिसमें सुंदरकांड के 65 से 68 सर्गों और युद्धकांड से शेष बचे 109 श्लोकों का पाठ किया गया।

कुप्पा शिव सुब्रमण्यम अवधानी, प्राचार्य, धर्मगिरि वेद विज्ञान पीठम ने अपनी टिप्पणी में कहा, परायण महा यज्ञ ने दुनिया भर में लाखों भक्तों का दिल जीता है। "सुंदरकांड पठानम का पाठ कई विद्वानों ने अलग-अलग जगहों पर किया होगा, लेकिन टीटीडी द्वारा लिया गया एक अनूठा है। रामायण के श्लोकों का सार लोगों तक पहुंचाया गया। हमने न केवल स्लोका परायणम किया, बल्कि इसका अर्थ भी समझाया। भक्तों की आसानी से समझ के लिए वर्तमान मामलों से संबंधित, "उन्होंने कहा। अतिरिक्त ईओ ने कहा कि परायण यज्ञम जारी रहेगा और रविवार से महाकाव्य रामायण का एक और महत्वपूर्ण प्रसंग, बालकंद नाडा नीरजनम में शुरू होगा।

बालिका वधू की ये मशहूर अभिनेत्री बिग बॉस 15 में आएंगी नजर

फिल्मों के दौरान गोविंदा को सरोज खान से पड़ी थी डांट, जानिए क्या थी वजह?

वनप्लस ने भारत के लिए स्मार्ट टीवी बनाने के लिए हैदराबाद को हब के रूप में चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -