आम चुनावों से पहले निर्वाचन आयोग ने ली मैराथन बैठक, दिए अहम् दिशा निर्देश
आम चुनावों से पहले निर्वाचन आयोग ने ली मैराथन बैठक, दिए अहम् दिशा निर्देश
Share:

लखनऊ: मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव आयोग के दल ने आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिला स्तरीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की. आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आयोग की टीम ने जिला स्तरीय अफसरों के साथ पूर्वाहन से शुरू होकर देर रात तक चली मैराथन बैठक में आम चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए अब तक की तैयारियों का जायजा लिया.

जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन अध्यादेश 2019 को मिली मंजूरी, केंद्रीय कैबिनेट ने लिया फैसला

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मतदान के दौरान व्यवधान ना उत्पन्न होने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट मशीन की वक़्त रहते जांच करने के आदेश दिए. उन्होंने साथ ही कहा है कि रिजर्व वोटिंग मशीनों को वोटिंग सेण्टर तक पहुंचाने के लिए ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम से लैस वाहनों का इंतज़ाम किया जाए.उन्होंने निर्देश दिए कि वोटरों को चुनाव आयोग की हेल्पलाइन 1950 के बारे में जानकारी प्रदान की जाए और सोशल मीडिया की निगरानी करने के लिए प्रत्येक जिले में मीडिया सेंटर स्थापित किया जाए. 

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

अरोड़ा ने कहा है कि चुनाव के दौरान धार्मिक, सामुदायिक, जाति और क्षेत्र के आधार पर पक्षपात न पनपने पाए. इसके लिए सामाजिक संगठनों, गणमान्य व्यक्तियों और गैर सरकारी संगठनों की सहायता ली जाना सुनिश्चित करें. संवेदनशील क्षेत्रों को चयनित कर वहां सामाजिक सौहार्द को प्रोत्साहित किया जाए. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश से लगी सीमाओं पर खास चौकसी बरती जाए.

खबरें और भी:-

आतंकवाद की परिभाषा तय करे संयुक्त राष्ट्र - वेंकैया नायडू

बिहार में सुशासन बाबू के नाम से मशहूर हैं ये नेता, जानिए इनके बारे में...

जब देश को सम्बोधित करना है, उस समय बूथ को सम्बोधित कर रहे पीएम मोदी- कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -