मैराथन बॉय बुधिया अपने हॉस्टल से लापता
मैराथन बॉय बुधिया अपने हॉस्टल से लापता
Share:

नई दिल्ली: वंडर किड के नाम से मशहूर बुधिया सिंह स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हॉस्टल से लापता बताया जा रहा है. 2006 में भुवनेश्वर से पुरी के बीच चार साल की उम्र में 60 किमी की दौड़ लगाने वाला बुधिया पिछले माह ही हॉस्टल लौटकर आया था. भुवनेश्वर के डीएवी स्कूल की 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला बुधिया गर्मी की छुट्टी के बाद हाल ही में लौटा था।

बुधिया की कोच रुपनिता पांडा ने बताया कि उन्होने बीते माह उसकी मां को दो खत भेजे थे, लेकिन कोई रिप्लाई नहीं आया कि बुधिया कहां है. बुधिया की बड़ी बहन ने कहा कि उसका भाई अपने चाचा के घर गया था और हो सकता है कि बाद में वह पिछले महीने लौट आया हो. छोटी उम्र में लंबी चलांग लगाने वाले बुधिया के स्वास्थय पर पड़ने वाले असर को देखते हुए राज्य सरकार ने बुधिया के मैराथन दौड़ में भाग लेने पर रोक लगा दिया था।

सितंबर 2007 में बुधिया सांई हॉस्टल आया था. तब से सरकार उसकी शिक्षा, कपड़े और खाना पीना का खर्च उठाती है, लेकिन ऐसा नहीं लगता था कि बुधिया वहां रहना चाहता है. अप्रैल में भी बुधिया ने कहा था कि वो हॉस्टल छोड़ना चाहता है. उसने कहा कि वो हॉस्टल में केवल डेढ़ किमी ही दौड़ पाता है।

हांल कि कोच ने उसे स्पीड बढ़ाने को कहा था. वो तेज धावक की तरह नहीं दौड़ना चाहता, लेकिन उसे ऐसा करने के लिए कहा जाता है. वो चाहता था कि उसे मैराथन के लिए विशेष प्रशिक्षण मिले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -