फिल्म 'सैराट' ने रचा इतिहास....

बता दे की मराठी फिल्म 'सैराट' जो की बॉक्स आफिस पर अपना जबरदस्त धमाल मचा रही है. फिल्म 'सैराट' में हमे महाराष्ट्र के सोलापुर डिस्ट्रिक्ट में रहने वाली 14 साल की रिंकू राजगुरु भी नजर आ रही है तथा इस फिल्म ने रिंकू को रातोरात ही सुपरस्टार बना दिया है. खबरों के मुताबिक 14 साल की रिंकू राजगुरु की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है. 'सैराट' फिल्म में रिंकू ने एक गांव की लड़की का किरदार निभाया है. फिल्म में रिंकू का नाम आर्ची है. फिल्म के डायरेक्टर नागराज मुंजले ने रिंकू को चुना था.

इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 25.50 करोड़ रुपये की कमाई की और दूसरे हफ्ते में यह कुल 41.11 करोड़ रुपये की कमाई अबतक कर चुकी है। एक क्षेत्रीय भाषा की फिल्म की इतनी कमाई होने की वजह से यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्मों की श्रेणी में शुमार होने की तरफ बढ़ रही है। फिल्म में अभिनय कर रही रिंकू के इस फिल्म में जुड़ने का किस्सा भी काफी रोचक है. फिल्म के डायरेक्टर नागराज मुंजले अपने किसी काम के लिए अकलुज गांव गए थे. नागराज रिंकू के गांव आये है जब उन्हें इस बात का पता चला तो वे अपने दोस्तों के साथ उन्हें देखने गई थी. नागराज को अपनी फिल्म के लिए रिंकी पसंद आ गई और उन्होंने उसे अपनी फिल्म में लेने का सोच लिया.

रिंकू ने फिल्म के लिए 10 मिनट का ऑडिशन भी दिया था. इसके बाद रिंकू के पास फोन आया था कि उन्हें नागराज की फिल्म के लिए चुन लिया गया है. रिंकू पढाई में भी अच्छी है वे 'जीजामाता कन्या प्रशाला' की छात्रा है. 9वीं क्लास में रिंकू ने 81% मार्क्स प्राप्त किये है. रिंकू की पहली फिल्म 'सैराट' बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस फिल्म ने रिंकू को रातोंरात स्टार बना दिया है. रिंकू को अपनी इस फिल्म के लिए 63वें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है. इस फिल्म के बारे में बॉलीवुड की बहुत सी दिग्गज हस्तियों ने भी खुले दिल से प्रशंसा की है जिनमे अभिनेता आमिर खान, सुभाष घई, रितेश देशमुख, आयुष्मान खुराना के साथ साथ और भी कई कलाकार है जिन्होंने इस फिल्म की प्रशंसा की है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -