आग उगल रहे मराठा, सुलग रहा महाराष्ट्र, अब पुणे-सोलापुर हाइवे जाम
आग उगल रहे मराठा, सुलग रहा महाराष्ट्र, अब पुणे-सोलापुर हाइवे जाम
Share:

नई दिल्ली : अब तक 6 लोगों द्वारा खुदकुशी किए जाने के बाद मराठा आंदोलन ने और तेजी से आगा पकड़ ली है. आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुआ यह आंदोलन शुरुआती दिनों में महाराष्ट्र को सुगलाकार सरकार द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद शांत हो चुका था, इतना ही नहीं 1 दिन में ही मुंबई बंद भी वापस लिया जा चुका था. लेकिन इसके बाद इस आरक्षण ने एक बार फिर तेजी पकड़ी और वह तेजी अब तक जारी है. 

मराठा आरक्षण को लेकर आज शुरू होगा जेल भरो आंदोलन

6 लोगों द्वारा अब तक खुदकुशी, सैकड़ों की संख्या में वाहनों का ख़ाक होना और करोड़ों का नुकसान होना यह सब अब तक जारी है. जहां हाल ही में मिली ख़बर के मुताबिक़, मराठाओं के आरक्षण की मांग अब पुणे-सोलापुर हाइवे तक पहुंच गई है. बड़ी संख्या में हाईवे पर मराठाओं का जमावड़ा लग चुका है और पुणे-सोलापुर हाइवे पूरी तरह जम हो गया है. जिससे यातायात पूरी तरह ठप हो चुका है. 

महाराष्ट्र में बड़ी बस दुर्घटना, सभी यात्री मृत

बता दे कि एक और राज्य में आज से जेल भरो आंदोलन की शुरुआत भी होगी. महाराष्ट्र बीजेपी सरकार को लेकर मराठाओं ने कहा है कि राज्य की भाजपा नीत सरकार प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को वापस लेने में ‘विफल’ रही है और इसके खिलाफ वे मुंबई में प्रदर्शन करेंगे. बता दे कि मराठाओं ने इससे पूर्व कल मराठा आरक्षण की मांग के तहत आत्महत्या करने वाले काका शिंदे के नाम पर गोदावरी नदी पर एक पुल का शिलान्यास भी किया है. 

ख़बरें और भी...

उग्र हुआ मराठा आंदोलन फुंके 100 वाहन

मराठा आरक्षण आंदोलन : मराठाओं के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार

हिंसा और आगज़नी के बाद, मराठा मोर्चा ने वापिस लिया मुंबई बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -