फिर सुलगा मराठा आंदोलन, पुणे में 10 बसें फूंकी
फिर सुलगा मराठा आंदोलन, पुणे में 10 बसें फूंकी
Share:

पुणे: महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा आश्वासन देने के बाद भी मराठा आंदोलन फिर से सुलग उठा है, इस बार मराठा आंदोलन की लपटों ने पुणे शहर को सबसे ज्यादा नुक्सान पहुँचाया है. पुणे में प्रदर्शनकारियों ने 10 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. इसके अलावा पुणे-नासिक राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी प्रदर्शन कर चक्का जाम किया.

मराठा आरक्षण: समर्थन में विधायकों का इस्तीफ़ा

हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने पुणे के चाकन इलाके में धारा 144 लागू कर दी है, जिसके तहत 4 लोगों को एक साथ खड़े होने पर मनाही है. वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस ने अपनी वरिष्ठ नेताओं और विधायकों की बैठक के बाद राज्यपाल विद्यासागर राव को ज्ञापन सौंपा और कहा कि वह मराठा आरक्षण मामले में हस्तक्षेप करें. कांग्रेस ने मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है.

थमने का नाम नहीं ले रहा मराठा आंदोलन, सीएम ने बुलाई बैठक

इससे पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मराठा आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी. जिसके बाद उन्होंने कहा था कि मराठा आरक्षण पर सभी दलों का एक ही विचार है और हमने इस मामले पर सर्वसम्मति से खड़े होने का फैसला किया है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपने कॉलेजों के खिलाफ जाते हुए कहा था कि जो कॉलेजेस मराठा विद्यार्तियों को फीस या अन्य किसी मुद्दे पर परेशान करना चाहते हैं उनके पंजीकरण निरस्त कर दिए जाएंगे. 

खबरें और भी:-

मराठा आंदोलन पर नर्म पड़ती महाराष्ट्र सरकार

EDITOR DESK : मराठा आरक्षण को बीजेपी का समर्थन क्यों?

मराठा आरक्षण आंदोलन : मराठाओं के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -