मराठा आरक्षण की आग में एक और छात्र ने की खुदकुशी
मराठा आरक्षण की आग में एक और छात्र ने की खुदकुशी
Share:

मुंबई. पिछले एक हफ्ते से पूरा महाराष्ट्र मराठा आंदोलन की आग में झुलस रहा है. मराठा आरक्षण के लिए हो रहे इस आंदोलन में अब एक और छात्र अपनी जान गवां बैठा. औरंगाबाद में ही कल यानि गुरुवार को एक मराठा छात्र ने प्रदर्शन करते हुए खुदकुशी कर ली. सूत्रों की मानें तो छात्र की पहचान उमेश आत्माराम इंडाईत नाम से हुई है. 21 वर्षीय उमेश ने अपने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. उमेश एक सुसाइड लेटर भी छोड़कर गया है जिसमें उन्होंने खुदकुशी करने की वजह बताई है.

उमेश ने सुसाइड नोट में लिखा है कि, 'BSC होने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, मैं मराठा हूं. मेरे जैसे कम मार्क वाले बच्चों का सलेक्शन हो रहा है और मुझे अच्छे मार्स होने के बावजूद भी नौकरी नहीं मिल रही.' उमेश का ये सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जब लोगों ने ये सुसाइड नोट देखा तो सैंकड़ों की तादाद में लोगों ने औरंगाबाद के जालना रोड पर प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं इस दौरान पुतला भी फूंका गया और पत्थरबाजी भी की गई थी. पुलिस ने बताया कि शहर में हालात फ़िलहाल शांतिपूर्ण है.

आपको बता दें मराठा आंदोलन को चलते हुए 10 दिन से भी ज्यादा हो गए हैं. मराठा समुदाय की मांग हैं कि उन्हें शिक्षा और नौकरी दोनों में ही आरक्षण चाहिए और is वजह से ही पिछले दो हफ्तों में आत्महत्या को लेकर अब तक 6 मामले सामने आ चुके हैं.

अपने बच्चों के लिए फटाफट बनाएं हेल्थी पैन पास्ता

मराठा आरक्षण पर झुकी राज्य सरकार, ये है अहम वजह

मुस्लिमों के समर्थन में उतरी कट्टर हिन्दुत्व शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -