चोरी होने से बचा सकते है अपनी बाइक, जानिए कैसे?
चोरी होने से बचा सकते है अपनी बाइक, जानिए कैसे?
Share:

अक्सर जब भी आप कही जाते है तो जरुरी नही की हर जगह गाड़ी को पार्क करने के लिए पार्किंग की सुविधा हो, ऐसी स्थिति मे आपको अपनी बाइक रोड पर ही खड़ी करनी पड़ती है। फिर आपके दिमाग में हमेशा एक ही बात चलती रहती है कि कही मेरी बाइक चोरी ना हो जाए। लेकिन अब आपकी इस समस्या का सामाधान किया जा सकता है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे है जिसके जिरिए आप अपने बाइक की रियल पॉजीशन का पता लगा सकते।

मेक माई इंडिया नाम की कंपनी ने एक ऐसी डिवाइस तैयार की है जो बाइक की रियल पॉजीशन को ट्रैक कर सकेगी। अगर कोई चोर आपकी बाइक का चुरा ले जाता है तो उसे स्मार्टफोन पर ट्रैक किया जा सकता है। इस अनोखी डिवाइस का नाम है Rover Bike। इसकी कीमत मात्र 3990 रुपए तय की गई है। मेक माई इंडिया डिजिटल मैप्स, GPS नेविगेशन, GPS ट्रैकिंग, लोकेशन-बेस्ड ऐप्स और GIS सोल्यूशन पर काम करती है।

जानिए कैसे करे इसका उपयोग-

सबसे पहले आपको अपनी बाइक में Rover Bike Device फिट करना होगा। कंपनी इस डिवाइस के साथ एक सिम भी देगी जिसे आपको अपने फोन में लगाना होगा। डिवाइस को एंड्रॉइड, iOS और विंडोज स्मार्टफोन पर ऐप की मदद से कनेक्ट कर सकते है। फिर इस ऐप की सहायता से मोबाइल पर बाइक की असली पोजिशन का पता लगाया जा सकता है।

 

पुराने कार मॉडलों पर मिल रही है छूट, ऑफर सिर्फ 28 फरवरी तक

पेश है 50 सीटों वाली नई एयरलाइंस, अब कम पैसे में भर सकेगें उड़ान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -