माओवादियों को बड़ा झटका, दंडकारण्य विशेष क्षेत्रीय समिति के दो दलम सदस्यों ने किया आत्मसमर्पण
माओवादियों को बड़ा झटका, दंडकारण्य विशेष क्षेत्रीय समिति के दो दलम सदस्यों ने किया आत्मसमर्पण
Share:

दंडकारण्य विशेष क्षेत्रीय समिति के दो दलम सदस्यों ने मुलुगु के पुलिस अधीक्षक संग्रामसिंह जी पाटिल के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. सुकमा जिले के मुचचकी जोगा और छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले की पूनम बुदरी-जिन्होंने एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया, ने कहा कि वे एक सामान्य जीवन जीना चाहते हैं।

माओवादी कमांडर उना दसुर जोगा के भाषणों से आकर्षित हुए जोगा 2015 में प्रतिबंधित संगठन में शामिल हो गया था। पुलिस के अनुसार, आगजनी के कई मामलों में शामिल जोगा बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (बीजीएल) को संभालना जानता है। 2015 में माओवादियों में शामिल हुई पूनम बुदरी पमेदु इलाके में काम करती थी। एसपी ने माओवादियों से अपील की कि वे अपने जीवन की सुरक्षा के बिना जंगलों में रहने के बजाय जीवन की मुख्यधारा में शामिल हों। उन्होंने कहा कि सरकार पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों का पुनर्वास करेगी। ओएसडी शोभन कुमार, एएसपी पी साई चैतन्य और एएसपी चेन्नुरी रूपेश सहित अन्य मौजूद थे।

इस बीच, भाकपा-माओवादी शहीद सप्ताह की पूर्व संध्या पर तेलंगाना सीमा पर तैनात सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। हालांकि माओवादी हर साल शहीद सप्ताह मनाते हैं, अधिकारियों ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वाहनों की जांच के अलावा तलाशी अभियान तेज कर दिया है। प्रतिबंधित संगठन अपने मारे गए नेताओं और कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक दंडकारण्य क्षेत्र में शहीद सप्ताह मनाता है, जिसे 'जनपिटुरी सप्ताह' भी कहा जाता है।

केएल राहुल और अथिया शेट्टी के रिश्ते पर इस तस्वीर ने लगाई मुहर

रिलीज हुआ नोरा फतेही का 'जालिमा कोका कोला', एक्ट्रेस की अदाओं ने लूटी महफिल

क्या पोडू किसानों को मिलेगा उनका उचित हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -