माओवादी किसानों के विरोध में शामिल हुए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री
माओवादी किसानों के विरोध में शामिल हुए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री
Share:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि माओवादी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध में शामिल हुए हैं। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भूख हड़ताल की घोषणा की है। पिछले 19 दिनों से हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान, जो दिल्ली की सीमाओं पर रह रहे हैं, लगातार कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही, सरकार का कहना है कि वह उन बिंदुओं पर संशोधन करने के लिए तैयार है जिन पर किसानों ने कृषि कानूनों पर आपत्ति जताई है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने किसान आंदोलन के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा- 'मैं उन किसानों से अपील करता हूं जो दिल्ली में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, कम्युनिस्टों के जाल में नहीं पड़ें। माओवादी आपके बीच पहले ही प्रवेश कर चुके हैं और वे किसानों को अपने पार्टी कैडर में बदलने की कोशिश करेंगे, जैसा कि उन्होंने मेरे राज्य में किया था। सरकार के साथ पांच दौर की वार्ता अनिर्णायक होने के बाद आज 40 किसान नेता भूख हड़ताल पर हैं।

देब ने दावा किया कि भाजपा-आईपीएफटी सरकार द्वारा कम्युनिस्टों को हटाए जाने के बाद तीन साल से भी कम समय में राज्य की प्रति व्यक्ति आय 1.25 लाख रुपये से अधिक हो गई है, जो 2017-18 में कम्युनिस्टों के शासन के दौरान लगभग 1 लाख रुपये थी। किसान संगठनों के 40 नेता आज दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इनमें से 25 किसान नेता दिल्ली सीमा पर 10 टिकारी सीमा पर और 5 उत्तर प्रदेश सीमा पर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। हम मांग करते हैं कि केंद्र सरकार तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस ले।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 में यात्रा के रास्ते की करेंगे शुरुआत

एस्वातीनी के प्रधानमंत्री की कोरोना से हुई मौत

फाइजर/BioNTEch की कोरोना वैक्सीन का पहला बैच पंहुचा कनाडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -