क्रांतिकारी लेखक की रिहाई के लिए माओवादियों ने किया 25 जुलाई को तेलंगाना बंद का आह्वान
क्रांतिकारी लेखक की रिहाई के लिए माओवादियों ने किया 25 जुलाई को तेलंगाना बंद का आह्वान
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना माओवादी कमेटी ने हाल ही में एक बड़ी मांग रख दी है. उनका कहना है महाराष्ट्र की जेल में बंद और कोरोना से पीड़ित क्रांतिकारी लेखक व कवि वरवर राव (81) को रिहाई दे दी जाए. इसी मांग के समर्थन में उन्होंने 25 जुलाई को तेलंगाना बंद का आह्वान कर दिया है. इसके अलावा माओवादी कमेटी ने वरवर राव के खिलाफ दर्ज किये गये सभी मामलों को बिना शर्त वापस लेने के बारे में भी मांग रखी है.

आप जानते ही होंगे महाराष्ट्र पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसक घटना के मामले में वरवर राव को साल 2018 में अगस्त के महीने में गिरफ्तार किया था। उसके बाद उन्हें पुने की येरवाड़ा जेल में भेजा गया था. फिर वहां से उन्हें मुंबई के तलोजा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। वहीँ जेल में ही वह कोरोना संक्रमित हो गए. जिसके कारण जेल अधिकारियों ने उन्हें जेजे अस्पातल में एडमिट करवाया था. वहीँ फिर भी उनकी बीमारी में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें नानावती अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। आपको बता दें कि इस समय नानावती अस्पातल में इलाज चल रहा है.

इसी बीच माओवादी कमेटी ने वरवर की रिहाई की मांग की है. केवल इतना ही नहीं बल्कि माओवादी कमेटी ने मीडिया को खुला पत्र जारी किया है। इसी के साथ ही माओवादियों ने जंगलों में कुंबिंग कर रहे ग्रे हाउंड्स बलों को वापस बुलाने की भी सरकार से मांग की है। वहीँ दूसरी तरफ मुंबई हाईकोर्ट ने वरवर राव के स्वास्थ्य के बारे में रिपोर्ट पेश करने के लिए एक आदेश जारी किया है. जो एनआईए और महाराष्ट्र सरकार को भेजा गया है.

MGM अस्पताल की घटना पर फूटा रेवंत रेड्डी का गुस्सा

पीपीई किट पहनकर पोते ने किया दादी का अंतिम संस्कार

तेलंगाना सरकार कोरोना मरीजों की मदद के लिए लाएगी 24X7 चलने वाले एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -