इनामी माओवादी खीम सिंह गिरफ्तार, फिर भी कम नहीं हुई उत्तराखंड पुलिस की मुश्किलें
इनामी माओवादी खीम सिंह गिरफ्तार, फिर भी कम नहीं हुई उत्तराखंड पुलिस की मुश्किलें
Share:

देहरादून: उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए 50 हजार के इनामी माओवादी खीम सिंह बोरा से पूछताछ के लिए डीआईजी ने पुलिस टीम को बरेली और लखनऊ पहुंचाया है. यह टीम पूछताछ करने के बाद खीम सिंह को उत्तराखंड लाने के लिए वारंट दायर करेगी. 2017 में उत्तराखंड पुलिस ने खीम सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. उसके खिलाफ नैनीताल, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में चार से ज्यादा मामले दर्ज हैं. 

खुफिया तंत्र और उत्तराखंड पुलिस के लिए अब चिंता का विषय यह है, क्या खीमा यहां अकेला सक्रिय था या उसका गिरोह यहां भूमिगत होकर अपने काम को अंजाम देने की योजना बना रहा है. असल में खीमा की एक पूरी टीम है, जिसके साथ वो उत्तराखंड के पहाड़ों और तराई में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं. पहले भी उत्तराखंड में इस गिरोह के सदस्यों ने अपने संगठन के पर्चे बांटकर प्रचार किया है.

2017 विधानसभा चुनाव में अल्मोड़ा में तहसीलदार के वाहन में आग लगाने की वारदात में खीम सिंह बोरा और उसके लोगों का ही हाथ था. उधमसिंह नगर में उत्तराखंड पुलिस ने 2006-07 में विशेष अभियान चलाकर माओवादियों के नेटवर्क को तोड़ दिया था. इसमें इनका थिंक टैंक जर्नलिस्ट प्रशांत राही समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वर्ल्ड बैंक ने $ 300 मिलियन फंडिंग करने से किया मना

ब्रि़टिश हाईकोर्ट अगले साल से माल्या के प्रत्यर्पण पर शुरू करेगी सुनवाई

कंपनी कानून और आइबीसी में संशोधन विधेयकों को मोदी सरकार ने दी मंजूरी


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -