रेलवे पर कोहरे की मार, कई ट्रेनें रद्द
रेलवे पर कोहरे की मार, कई ट्रेनें रद्द
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-यूपी और बिहार सहित उत्तर भारत के ज्यादतर राज्यों में कोहरे की वजह से दृश्यता बेहद कम है. दिसंबर के महीने में बढ़ती ठंड के मद्देनज़र रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. बिहार के समस्तीपुर रेलमंडल ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी के मध्य कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है.

इन ट्रेनों में लिच्छवी एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस और अवध असम एक्सप्रेस ट्रेनें अप एंड डाउन दोनों तरफ से कैंसिल कर दी गई हैं. इसके साथ ही कुछ ट्रेनों के फेरों में कमी भी की गई है. जिसमें स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस और सत्याग्रह एक्सप्रेस का नाम शामिल है. ये सभी ट्रेनें अब हफ्ते में एक दिन कम चलेंगी. कोहरे के कारण इन ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है. 

पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से खुलने वाली 8 ट्रेनों को दिन के हिसाब से हफ्ते में एक दिन चलाने का फैसला किया गया जबकि 8 ट्रेनों को पूर्णतः निरस्त किया गया है. DCM प्रसन्न कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे की वजह से रेलवे ने 16 दिसंबर से 31.01.2021 तक समस्तीपुर रेलमंडल से चलने और गुजरने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल या फेरों में कमी करने का फैसला लिया है. 

सोने की बढ़ती कीमत से अमेरिकी सत्र को लाभ

बढ़त पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी में हुई 87 अंकों की बढ़त

आईटी प्रमुख मेजेस्को लिमिटेड ने दी अंतरिम लाभांश के भुगतान की मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -