केजरीवाल की वजह से स्टूडेंट्स नहीं लेना चाहते आईआईटी में प्रवेश
केजरीवाल की वजह से स्टूडेंट्स नहीं लेना चाहते आईआईटी में प्रवेश
Share:

नई दिल्ली : कभी अरविंद केजरीवाल युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बने हुये थे। समाजसेवी अन्ना हज़ारे के साथ केजरीवाल ने इतने आंदोलन किये कि वे देश भर में तो लोकप्रिय हो ही गये थे वहीं युवा भी उन्हें अपना आदर्श मानकर उनके पद चिह्नों पर चलने के इच्छुक थे।

लेकिन इसे समय का फेर कहे या फिर अरविंद केजरीवाल की किस्मत, कि जो युवा उन्हें अपना आदर्श मानने लगे थे, वहीं अब वे उनके कारण अपना भविष्य तक बनाने के इच्छुक नहीं है। जब से अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन कर राजनीति का दामन थामा है, वे न केवल राजनीति के दलदल में बुरी तरह से फंसे हुये है वहीं उनके और उनकी सरकार के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के अलावा न जाने कौन कौन से दाग लगे हुये है। बीते कई दिनों से उनके मंत्री विवादों के घेरे में आकर चर्चा में बने हुये है।

अरविंद केजरीवाल ने आईआईटी किया है और वे अच्छे वक्ता के साथ ही अपने जमाने में श्रेष्ठ विद्यार्थी भी रहे है। आईआईटी करने वाले अरविंद केजरीवाल से ही प्रेरणा लेकर अधिकांश छात्रों ने अपना भविष्य आईआईटी में बनाने की ठानी थी और वे बीते समय के साथ भले ही आईआईटी में सफल हो गये हो लेकिन वर्तमान समय में जो हालत अरविंद केजरीवाल की है, उसे देखते हुये अधिकांश छात्र आईआईटी में प्रवेश लेने के बाद भी सीट छोड़ने को राजी हो गये है।

ऐसे कई उदाहरण देशभर से सामने आये है। जिनमें अधिकांश छात्रों ने आईआईटी में प्रवेश लेने के बाद भी अपनी सीट छोड़ दी। ऐसे छात्रों का कहना है कि यदि आईआईटी के बाद आदमी हो जाता है ऐसा तो हमें आईआईटी में प्रवेश ही नहीं लेना है।

प्रमुख स्वामी के दर्शन के लिए पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -