मिट्टी में छुपे होते है सफलता के कई राज़
मिट्टी में छुपे होते है सफलता के कई राज़
Share:

वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से जुड़े बहुत से वास्तु दोषों को दूर करने के उपाय दिए गए है जिसके माध्यम से व्यक्ति की कई समस्या का निदान हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसे ही विषय पर जानकारी प्रदान करेंगे जिससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. सभी व्यक्ति की ख्वाहिश होती है की उसका भी अपना एक मकान हो जिसके लिए उसे भूमि की आवश्यकता होती है तथा कई व्यक्तियों को अपना व्यावसायिक प्रतिष्ठान बनाने के लिए भूमि चाहिए होती है. किन्तु आप जानते है की भूमि या मिटटी के कारण भी आपको लाभ या हानि हो सकती है.लाभ या हानि सब मिटटी के रंग पर आधारित होता है. आइए जानते है की मिटटी के रंग का हम पर क्या प्रभाव पड़ता है?

सफ़ेद मिटटी 
यदि आप शिक्षक है और जमीन खरीदने का मन बना चुके है तो आपके लिए सफ़ेद रंग की मिटटी वाली जमीन उचित होती है यह जमीन ब्राम्हणों के लिए भी लाभदायक सिद्ध होती है. 

पीली मिटटी 
यदि आप व्यापारी है और अपने व्यापार को उन्नति की राह पर ले जाना चाहते है तो आप अपना प्रतिष्ठान पीले रंग वाली जमीन पर बनवाइए इससे आपके व्यापार में प्रगति होगी.किन्तु यदि आपका मकान या प्रतिष्ठान पीली मिटटी वाली जमीन पर नहीं है तो आप थोड़ी पीली मिटटी लाकर अपने प्रतिष्ठान पर रख सकते है.

लाल मिटटी 
यदि आपको राजनीति से लगाव है और आप उसमे आगे बढ़ना चाहते है तो अपना मकान लाल मिटटी की जमीन पर बनवाना आपके लिए लाभकारी शाबित हो सकता है यदि आप ऐसा नहीं कर सकते है तो अपने आस पास लाल मिटटी रख सकते है या फिर लाल फूल भी आपकी मदद कर सकता है.  

 

इस क्षेत्र में करियर बनाकर करे लाखों रु की कमाई

रिज्यूमे में रखें इन बातो का ध्यान, जल्द मिलेगी नौकरी

जाना चाहते विदेश यात्रा पर तो कर लें ये साधारण से उपाय

इन कोर्स के सहारे आप कर सकते हैं बेहतरीन करियर का निर्माण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -