जापान में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन तो कई जगह खुले स्कूल

टोक्यो: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2,52,000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

जापान में आपातकाल 31 मई तक बढ़ा: जापान की सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय आपातकाल 31 मई तक बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा कर दी. प्रधानमंत्री एबी शिंजो ने कहा कि मई के मध्य तक अगर संक्रमण के आंकड़ों में सुधार हुआ तो इसे पहले भी हटाया जा सकता है. देश में सात अप्रैल को एक महीने लंबे आपातकाल की घोषणा की गई थी. जापान में पूरी तरह लॉकडाउन नहीं है. अब तक वहां 14,877 लोग संक्रमित हुए हैं और 148 लोगों की मौत हो चुकी है.

वियतनाम में स्कूल खुले: पूर्वी एशियाई देश वियतनाम में तीन महीने बाद सोमवार से स्कूल खुल गए. स्कूल जाते समय सभी छात्र-छात्राओं को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. संक्रमण के कुछ मामले सामने आने के साथ ही फरवरी की शुरुआत में वियतनाम में स्कूल बंद कर दिए गए थे. सभी तरह के शैक्षणिक कार्यक्रम ऑनलाइन हो रहे थे.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -