प्रणब मुखर्जी की विमोचित पुस्तक में हुए कई खुलासे
प्रणब मुखर्जी की विमोचित पुस्तक में हुए कई खुलासे
Share:

नई दिल्ली : देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुस्तक ‘द कोलिशन इयर्स’ का शु्क्रवार को दिल्ली में विमोचन हुआ.जिसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब में कई खुलासे किए हैं. इसमें सबसे महत्वपूर्ण यह कि उन्हें उम्मीद थी, कि सोनिया गांधी उन्हें प्रधानमंत्री बनाएंगी.

उल्लेखनीय है कि इस किताब में प्रणब मुखर्जी ने 2012 में राष्ट्रपति चुनाव के समय दो जून को उनकी सोनिया के साथ बैठक का उल्लेख किया जिसमें सोनिया गांधी ने मुखर्जी से कहा कि आप सबसे काबिल उम्मीदवार हैं. लेकिन सरकार चलाने में आपकी बेहद अहम भूमिका है, क्या आप कोई विकल्प सुझाएंगे.प्रणब मुखर्जी ने लिखा है कि बैठक में सोनिया गांधी से हुई बातचीत से उन्हें ऐसा लगा कि वो मनमोहन सिंह को यूपीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाना चाहती हैं. मैंने सोचा कि अगर वो मनमोहन सिंह को राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनती हैं, तो शायद मुझे प्रधानमंत्री के लिए चुनें.

आपको बता दें कि प्रणब मुखर्जी की इस पुस्तक में 1996 से लेकर 2004 के बीच पुस्तक में देवगौड़ा सरकार, गुजराल सरकार, वाजपेयी सरकार और मनमोहन सरकार के कामकाज का ब्यौरा दिया गया है.इस कार्यक्रम में  पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री बनने के मामले में उनके पास तो कोई विकल्प ही नहीं बचा था. यह बात पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अच्छी तरह जानते थे.

यह भी देखें

पूर्व लोक सभा अध्यक्ष शिवराज पाटिल

अब फिल्म में नज़र आएंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -