इस राज्य में खत्म हुए कई प्रतिबंध, जानिए नई गाइडलाइंस
इस राज्य में खत्म हुए कई प्रतिबंध, जानिए नई गाइडलाइंस
Share:

रांची: कोरोना महामारी का प्रकोप अब भी देश पर निरंतर बना हुआ है वही झारखंड में कोरोना के मामलों में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही हैं. जिसके पश्चात् प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. कोरोना वायरस के केसों में कमी को देखते हुए 24 में से 17 शहरों में पहली बार कक्षा एक से विद्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. सात जिले ऐसे हैं जहां फिलहाल कक्षा 9 से ऊपर तक के लिए विद्यालय खोलने की मंजूरी दी गई है. ऐसे जिलों में रांची, धनबाद, जमशेदपुर, सरायकेला, सिमडेगा देवघर तथा चतरा सम्मिलित हैं. 

वही सोमवार शाम सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित झारखंड प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकार की मीटिंग में यह फैसला लिया गया. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीटिंग में लिए गए फैसलों की खबर दी. उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में जिम, क्लब, पार्क, स्टेडियम तथा सिनेमाघरों को खोलने की भी मंजूर दे दी गई है. स्टेडियम में खेल गतिविधियां ऑडियंस की अनुपस्थिति के बिना आयोजित की जा सकेंगी. वैवाहिक कार्यक्रमों में अब अधिकतम 200 लोगों के इकट्ठा होने की मंजूरी रहेगी, जबकि पहले मात्र 100 व्यक्तियों के जमा होने की छूट दी गई थी.

साथ ही प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों को 100 फीसदी मानव बल के साथ खोलने का आदेश दिया गया है. सभी कॉलेज एवं कोचिंग संस्थान भी अब खोले जा सकेंगे. इसी प्रकार आंगनबाड़ी केंद्र भी अब नियमित तौर पर खुलेंगे. हालांकि दुकानें रात 8 बजे तक ही खुल सकेंगी. विद्यालयों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों तरीके से परीक्षा की मंजूरी दी गई है. मंत्री ने बताया कि यदि कोरोना के मामले बढ़े तो फिर से प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे.

शादी वाले दिन गायब हुआ दूल्हा, बारात का इंतजार करते रह गया वधु पक्ष, जानिए पूरा मामला

भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -