अगले दो दिन में भारत के इन भागों में भारी बरसात की संभावना
अगले दो दिन में भारत के इन भागों में भारी बरसात की संभावना
Share:

भारतीय मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने अगले 2 दिनों तक भारत के कुछ भागों में भारी बरसात की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट के मुताबिक, 'देश के उत्तर-पश्चिमी भागों, विशेषकर उत्तर प्रदेश और असम, मेघालय सहित उत्तर-पूर्व के कुछ भागों, प्रायद्वीपीय देश के कई भागों में बुधवार को भारी बरसात होने की संभावना जताई है. पाकिस्तान और आसपास के पश्चिमी राजस्थान में कम दबाव का इलाका बना हुआ है. '

मॉनसून गर्त का पश्चिमी छोर में कम दबाव की रेखा के साथ नार्मल स्थिति में पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर से लेकर बंगाल की खाड़ी तक और पूर्वी छोर हिमालय की तलहटी के समीप स्थित है. एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बंगाल में गंगा नदी के क्षेत्र के ऊपर और दूसरा चक्रवाती परिसंचरण दक्षिणी असम और इसके समीप क्षेत्र के इलाकों पर छाया हुआ है. बुधवार को आईएमडी ने पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के यनम, झारखंड, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ व्यापक और भारी बरसात की आशंका जाहिर की है.

पूर्वी इलाके में निचले लेवल की गरज वाली हवाएं और मध्य-स्तर पर आंशिक रूप से पश्चिमी गर्त के बीच उत्तर-पश्चिम देश और पश्चिमी हिमालयी इलाके के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गुरुवार को व्यापक और भारी बरसात होने की संभावना जताई है. वहीं, भारत के मध्य इलाके में बुधवार और गुरुवार दोनों दिन भारी बरसात की संभावना है.  पूर्वी इलाके में निचले लेवल की गरज वाली हवाएं और मध्य-स्तर पर आंशिक रूप से पश्चिमी गर्त के बीच उत्तर-पश्चिम देश और पश्चिमी हिमालयी इलाके के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गुरुवार को व्यापक और भारी बरसात होने की संभावना है. वहीं, भारत के मध्य इलाके में बुधवार और गुरुवार दोनों दिन भारी बरसात की संभावना जताई है.

आज मिल सकती है राम मंदिर के मानचित्र को मंजूरी

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

देश में 38 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -