यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार के कई दल आजमाएंगे अपनी किस्मत, पूरी हुई तैयारी
यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार के कई दल आजमाएंगे अपनी किस्मत, पूरी हुई तैयारी
Share:

पटना: इस वर्ष होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार के कई दलों ने प्रवेश किया है. बिहार के कम से कम चार क्षेत्रीय दलों ने औपचारिक तौर पर ऐलान किया है कि वे यूपी में गठबंधन में या अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. इन 4 क्षेत्रीय दलों में से दो बिहार में NDA का भाग हैं. JDU चुनाव लड़ने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है तहा उसके नेताओं का दावा है कि वे सीट बंटवारे के लिए बीजेपी के साथ चर्चा कर रहे हैं .

वही इस बीच बीजेपी ने यूपी में जेडी के साथ संभावित सीट बंटवारे पर एक शब्द भी नहीं बोला है. बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि हमारे पास हमारे मददगार हैं - अपना दल और निषाद पार्टी - जिनके साथ सीट बंटवारे को आखिरी रूप दिया जा रहा है. हमें फिलहाल किसी अन्य गठबंधन के बारे में खबर नहीं है.

वही बिहार के मंत्री मुकेश साहनी, जो विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख हैं, यूपी की 165 निषाद बहुल सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. वीआईपी भारतीय जनता पार्टी के साथ चर्चा नहीं कर रही है, जो पहले से ही अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी निषाद पार्टी के साथ गठबंधन कर चुकी है. वही चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी बिहार की एक और पार्टी है जो उत्तर प्रदेश चुनाव में अपना भाग्य आजमा रही है. पार्टी नेताओं का कहना है कि वे अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे तथा अधिक से अधिक आँकड़े में प्रत्याशी उतारने का प्रयास करेंगे. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर भी उत्तर प्रदेश की राजनीति में शुरुआत कर रही है. मांझी ने कहा है कि यदि किसी गठबंधन में पर्याप्त सीटें नहीं दी जाती हैं तो वह अकेले जाना पसंद करेंगे.

'प्रचार कांग्रेस का, तस्वीरें भाजपा की..', सोशल मीडिया पर फिर बना पार्टी का 'मजाक'

केपीसीसी ने पिनरी विजयन पर सिल्वरलाइन प्रोजेक्ट पर कमीशन कमाने का आरोप लगाया

महिलाओं को चुनाव में 40% टिकट से लेकर सरकारी नौकरी तक, यूपी चुनाव में कांग्रेस ने किए ये वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -