शिमला में और भी भयानक हुआ मंज़र, आग की चपेट में आने से ख़ाक हुए कई घर

Feb 26 2021 12:13 PM
शिमला में और भी भयानक हुआ मंज़र, आग की चपेट में आने से ख़ाक हुए कई घर

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से भयानक अग्निकांड की खबर सुनने को मिली है। और इस आग के कारण गुरुवार को कुल्लू और शिमला जिले में  कई ग्रामीण बेघर हो गए। शिमला जिले के ननखड्डी विकास खंड की अड्डू पंचायत में गुरुवार शाम भीषण अग्निकांड हुआ और 5 मकान जलकर राख हो गए। आग लगने के उपरांत यहां अफरातफरी मच गई।

बेघर हो गए लोग: जंहा इस बात का पता चला है कि अग्निकांड से करोड़ों का हानि हुई है। वहीं 5 परिवार बेघर हो चुके हैं। कड़ी मशक्‍कत के उपरांत प्रशासन, पुलिस, ग्रामीण और होमगार्ड के जवानों ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सूचना के मुताबिक प्रभावित परिवारों को 48000 रुपये की राहत राशि दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम अड्डू गांव में एक मकान में आग लग गई। आसपास लकड़ी के मकान होने पर देखते ही देखते आग अन्य मकानों में भी फैल गई और गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश कीऔर केस की सूचना पुलिस, प्रशासन और अग्निशमन मंत्रालय को दी। प्रभावित परिवारों के सदस्यों ने मुश्किल से मवेशियों को बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर ले गए। देर रात तक प्रशासन की टीमें गांव में राहत और बचाव कार्यों में जुट गए है।

MGR यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी का संबोधन, बोले- कोरोना काल में भारत ने दुनिया के लिए काम किया

117 जिलेटिन की छड़ें और 350 डेटोनेटर के साथ एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

बंगाल-असम सहित 5 राज्यों में चुनावी संग्राम कब से ? आज प्रेस वार्ता में ऐलान करेगा चुनाव आयोग