लोक कल्याण के लिए कई विभाग कर रहे हैं श्रेष्ठ कार्य: सीएम शिवराज सिंह चौहान
लोक कल्याण के लिए कई विभाग कर रहे हैं श्रेष्ठ कार्य: सीएम शिवराज सिंह चौहान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कई विभाग जनकल्याण से जुड़े बेहतरीन काम कर रहे हैं। बहुत सारे नवाचारों को अपनाया गया है। इसके बारे में जानकारी उन मंत्रियों द्वारा आम जनता को उपलब्ध कराई जानी चाहिए जिन्हें नेतृत्व करना चाहिए और विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जनता को अवगत कराना चाहिए। अन्य विभागों और व्यक्तियों को भी अच्छे कार्यों का ब्योरा मिलने पर इस दिशा में प्रेरित किया जाता है।

उनकी जानकारी को आम जनता तक पहुंचाने के लिए मंत्रियों को नेतृत्व करना चाहिए और उन्हें ऐसी गतिविधियों के बारे में जानकारी देनी चाहिए। अन्य विभागों व व्यक्तियों को अच्छे कार्यो का ब्यौरा प्राप्त कर इस दिशा में प्रेरित किया जाए। मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक से पहले मंत्रिपरिषद को संबोधित कर रहे थे।

अपने विभागों में नए विचारों को लागू करने के अलावा मंत्रियों को अन्य विभागों के कार्यों की भी जानकारी होनी चाहिए। मंत्रियों द्वारा पेश किए गए विचारों पर विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा। सभी विभागों में क्रम में प्रेजेंटेशन होगा। मंत्री और प्रत्येक विभाग को अपनी योजनाओं, योजना के पीछे के औचित्य और आगामी बजट के संदर्भ में कार्यान्वयन रणनीति की समीक्षा करनी चाहिए।

जो बिडेन आज लेंगे राष्ट्रपति पद के लिए शपथ

गुपकर गठबंधन को बड़ा झटका, संगीन आरोप लगाते हुए इस पार्टी ने छोड़ा साथ

कर्नाटक में फिर घमासान, दिल्ली कूच करेंगे येदियुरप्पा से नाराज़ 15 विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -