एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार में शामिल होने के लिए एआईसीसी द्वारा कांग्रेस के पांच विधायकों को 'निलंबित' कर दिया गया है
एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार में शामिल होने के लिए एआईसीसी द्वारा कांग्रेस के पांच विधायकों को 'निलंबित' कर दिया गया है
Share:

 


मेघालय कांग्रेस के पांच विधायक जो हाल ही में राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाले एमडीए प्रशासन में शामिल हुए हैं, उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने कथित तौर पर 'निलंबित' कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, मेघालय कांग्रेस के प्रमुख विंसेंट पाला ने इस खबर की पुष्टि की, और कहा कि 'निलंबन' "तुरंत" होगा। मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायकों को कारण बताओ नोटिस भी दायर किया गया था, जिसमें उनसे यह बताने की मांग की गई थी कि वे एआईसीसी की मंजूरी के बिना मेघालय में एमडीए प्रशासन में क्यों शामिल हुए।

"अगर एआईसीसी जवाबों (कारण बताओ नोटिस) से संतुष्ट है, तो पार्टी के पांच विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।" यदि प्रतिक्रियाएं अस्वीकार्य हैं, तो उन्हें निष्कासित किया जा सकता है, "मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष विंसेंट पाला ने संवाददाताओं को चेतावनी दी।

हालांकि, पीटी सॉकमी और अन्य चार विधायकों का दावा है कि उन्हें अभी तक एआईसीसी से निलंबन या कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है। "एआईसीसी ने हमें कोई निलंबन या कारण बताओ नोटिस जारी नहीं किया है।" "जब हम इसे प्राप्त करते हैं, तो हम निश्चित रूप से जवाब देंगे," सॉक्मी ने कहा।

इस बीच, कांग्रेस के पांच विधायकों ने संकेत दिया है कि एमडीए सरकार में शामिल होने के उनके फैसले पर "कोई पीछे नहीं हटना" है, यह कहते हुए कि वे "प्रतिबद्ध" हैं। एम्पारेन लिंगदोह, मायरलबॉर्न सिएम, मोहेंड्रो रापसांग, किम्फा मारबानियांग, और पीटी सॉकमी मेघालय के पांच कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने सरकार को अपना समर्थन देने का वादा किया है।

उन्होंने कहा, "यह सिर्फ मेघालय में नहीं हो रहा है, यह मणिपुर में भी हो रहा है।" एनपीपी कांग्रेस पार्टी के भीतर दरार का फायदा उठा रही है।"

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और टीएमसी राजनेता मुकुल संगमा ने टिप्पणी की है कि राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार में शामिल होने वाले पांच कांग्रेस विधायक "आश्चर्य की बात नहीं है।" जब से शिलांग के सांसद विंसेंट पाला ने मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभाला, मुकुल संगमा ने कहा कि एनपीपी (नेशनल पीपुल्स पार्टी) कांग्रेस सांसदों के संपर्क में है।

मुकुल संगमा ने कहा, "हमने जो भी विकास देखा है, वह अपेक्षित था। यह हमारे लिए एक पूर्व निष्कर्ष था। विंसेंट पाला के पीसीसी अध्यक्ष बनने के बाद, मंच के पीछे बातचीत हुई।"

क्रिप्टोकरेंसी पोंजी योजना योजनाओं की तरह हैं: RBI के डिप्टी गवर्नर

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 27,409 नए मामले दर्ज किए गए, 347 मौतें

भारतीय विज्ञान संस्थान परोपकारी-वित्त पोषित पीजी मेडिकल स्कूल स्थापित करेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -