राहुल गाँधी के बयान के बाद कांग्रेस ने इस्तीफों की बाढ़, कई प्रमुखों ने सौंपा त्यागपत्र
राहुल गाँधी के बयान के बाद कांग्रेस ने इस्तीफों की बाढ़, कई प्रमुखों ने सौंपा त्यागपत्र
Share:

जयपुर: 2019 लोकसभा चुनाव में मिली शर्मनाक शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की जिद पर अड़े हुए हैं. राहुल गांधी हार के लिए स्वयं को जिम्मेदार मान रहे हैं, किन्तु उन्हें इस बात की भी तकलीफ है कि पहली सीडब्ल्यूसी बैठक में उनके इस्तीफे की पेशकश के बाद भी कांग्रेस शासित प्रदेशों में ना पीसीसी चीफ और ना मुख्य मंत्रियों ने इस्तीफे की पेशकश करने की जहमत उठाई है.  

राहुल गांधी के बयान के सामने आने के बाद अब कांग्रेस के पदाधिकारियों में इस्तीफा देने की जैसे होड़ लग गई है. शुक्रवार को दिल्ली में देशभर से कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक में 125 से ज्यादा पदाधिकारियों ने पार्टी को राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफे दे दिया. राजस्थान की अगर बात करें तो राज्य कांग्रेस सचिव जसवंत गुर्जर ने भी इसी बैठक में इस्तीफा दिया था और आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी देवेंद्र यादव ने भी प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे को शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा सौंपा है.

इसके साथ ही राजस्थान के एआईसीसी प्रमुख तरुण कुमार ने भी कुछ देर पहले राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा है. हालांकि राजस्थान की प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट 2 दिनों से दिल्ली में है और पार्टी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की है, किन्तु उनकी ओर से अभी तक इस्तीफे की कोई पेशकश नहीं हुई है. 

प्रियंका गाँधी ने बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार पर बोला हमला, यूपी पुलिस ने दिया करारा जवाब

जी-20 सम्मेलन के बाद जापान से रवाना हुए पीएम मोदी, कल करेंगे 'मन की बात'

भीषण गर्मी की चपेट में यूरोप, फ्रांस में टूटे सारे रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -