अक्षय कुमार, आलिया भट्ट नहीं है भारतीय!
अक्षय कुमार, आलिया भट्ट नहीं है भारतीय!
Share:

नई दिल्ली: यदि आपको पता चले कि आपके चहेते सितारे भारतीय नहीं बल्कि किसी और देश के नागरिक है, तो? जी हाँ कई ऐसे स्टार है, जो भारतीय नहीं है. बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार को हाल ही में लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर रोका गया था, क्यों कि उनके पास वीजा नहीं था।

हांलाकि थोड़ी देर बाद उन्हें जाने दिया गया, क्यों कि जांच के दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी को पता चला कि अक्षय कनाडाई नागरिक है, जिसके तहत वो बिना वीजा के भी लंदन में 90 दिनों तक रह सकते है. बाद में अक्षय की टीम ने एक बयान जारी कर उन खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें हीथ्रो एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था।

अक्षय अपनी फिल्म रुस्तम की शूटिंग के लिए लंदन पहुंचे है. इस हादसे के बाद यह भी स्पष्ट हो गया कि अक्षय के पास दोहरी नागरिकता है. भारतीय कानून के तहत यह गलत है. यहां दो पासपोर्ट रखना दंडनीय अपराध है. भारतीय पासपोर्ट कानून 1957 के तहत अगर देश का कोई व्यक्ति दूसरे देश की नागरिकता लेता है तो उसकी भारतीय नागरिकता स्वत: निरस्त हो जाती है।

2005 में ओवरसीज़ सिटिजन ऑफ इंडिया का प्रावधान शुरू किया गया था, लेकिन लोग इसे दोहरी नागरिकता समझने की भूल करते हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई सितारें है, जिनके पास किसी अन्य देश की नागरिकता है. इनमें आलिया भट्ट जिनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. इसी प्रकार इमरान खान के पास भी अमेरिका की नागरिकता है।

उनका जन्म अमेरिका में ही हुआ था. दीपिका पादुकोण का जन्म भी डेनमार्क में हुआ था. कैटरीना कैफ के पास भी ब्रिटेन की नागरिकता है, वो भारत में रोजगार वीजा पर रह रही है. जैकलीन फर्नांडीस भी श्रीलंकाई नागरिक है और भारत में वो एम्प्लॉयमेंट वीजा पर रह रही है. नरगिस फख्री के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -