छाछ पीने से होते है कई फायदे
छाछ पीने से होते है कई फायदे
Share:

छाछ पीने से शरीर को बहुत फायदे होते है. छाछ पीने से डाइजेशन सिस्टम ठीक रहता है और कब्ज की समस्या भी नहीं होती है. इसके साथ ही लू में भी आराम मिलता है. शहरी क्षेत्र में लोग दिन में कई बार चाय या कॉफी पीते है, इसके बजाय छाछ पिए तो शरीर के लिए ज्यादा फायदा होता है.

इसके सेवन से पेट की जलन कम होती है. जिन्हे गैस की समस्या होती है, वह रोज एक ग्लास छाछ का सेवन करना चाहिए. इससे एसिडिटी में आराम मिलता है. चाहे तो छाछ में करी पत्ता, जीरा पाउडर और नमक मिला कर पीने से सेहत को फायदा होता है. खाना खाने के बाद एक गिलास छाछ और अदरक पाउडर मिला कर पीने से हमारा डाइजेशन सिस्टम मजबूत होता है. यह शरीर में पानी की कमी को दूर करता है.

छाछ में पोटैशियम, प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन बी काम्प्लेक्स होता है जो शरीर में पोषक तत्वों की कमी को आसानी से पूरा कर देते हैं. यदि आपको डायरिया है तो एक कप छाछ और आधा चम्मच सूखा पिसा हुआ अदरक का पाउडर मिला कर दिन में कम से कम 3 बार पिए. इसे पीने से डायरिया की समस्या कुछ दिनों में ठीक हो जाएगी.

ये भी पढ़े 

शराब पीने से स्किन कैंसर का खतरा बढ़ता है

तरबूज खाने के बाद पानी पीने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान

जानिए क्या होते है रात को देर से खाना खाने के नुकसान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -